AUS vs ZIM: वापसी के बाद गेंदबाजी में छाये मिशेल स्टार्क, जिम्बाब्वे को सिर्फ 96 पर समेट जिताया दूसरा मैच

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची जिम्बाब्वे की टीम बुधवार को सीरीज का दूसरा मैच खेलने उतरी, जहां पर उसे वापसी कर रहे मिशेल स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी का सामना करना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 01:12 PM IST
  • स्टॉर्क ने बिखेरा जिम्बाब्वे का टॉप ऑर्डर
  • स्मिथ-कैरी ने 14.4 ओवर में ही जीता मैच
AUS vs ZIM: वापसी के बाद गेंदबाजी में छाये मिशेल स्टार्क, जिम्बाब्वे को सिर्फ 96 पर समेट जिताया दूसरा मैच

Australia vs Zimbabwe, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची जिम्बाब्वे की टीम बुधवार को सीरीज का दूसरा मैच खेलने उतरी, जहां पर उसे वापसी कर रहे मिशेल स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी का सामना करना पड़ा. जिम्बाब्वे के बैटर्स के पास ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का कोई जवाब नहीं था जिसके चलते उसे लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान की हार पर महिला पत्रकार ने दागे सवाल तो भड़क उठे पूर्व कप्तान, सरफराज अहमद ने सुनाई खरी-खोटी

स्टॉर्क ने बिखेरा जिम्बाब्वे का टॉप ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर जिम्बाब्वे की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया. जहां पर मिशेल स्टार्क जिम्बाब्वे की टीम पर कहर बनकर टूटे और उसके टॉप 3 बल्लेबाजों को महज 14 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन एडम जम्पा (3.5 ओवर 21 रन 3 विकेट), कैमरून ग्रीन (3 ओवर 7 रन 2 विकेट), जोश हेजलवुड (6 ओवर 16 रन एक विकेट) और एश्टन एगर (3 ओवर 15 रन एक विकेट) के सामने टिक नहीं सके.

इसे भी पढ़ें- जानें कौन हैं एशिया कप का महारिकॉर्ड बनाने वाले हॉन्गकॉन्ग के 'बाबर', भारत को बचने की दरकार

स्मिथ-कैरी ने 14.4 ओवर में ही जीता मैच

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से जिम्बाब्वे की टीम महज 27.5 ओवर में 96 रन के स्कोर पर सिमट गई. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट खोकर मैच को 14.4 ओवर में ही खत्म कर दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ (47) और एलेक्स कैरी (26) की नाबाद पारियों के दम पर 100 रन बनाये और मैच को 8 विकेट से जीत लिया.

इसे भी पढ़ें- खबरदार! भारत दौरे पर आयेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर, चोट की वजह से था बाहर

पहले मैच में भी जीती थी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के लिये सलामी बैटर डेविड वॉर्नर (13) और कप्तान एरॉन फिंच (1) के जल्दी आउट होने के बाद स्मिथ और कैरी ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला का पहला मैच 99 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से जीता था. तीसरा और अंतिम मैच इसी मैदान पर शनिवार को खेला जाएगा. 

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले कीवी टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़