IND vs ENG: अजीत अगरकर का सुझाव, इंग्लैंड के खिलाफ इन दो गेंदबाजों का जरूर मिले मौका

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना तय है जबकि दूसरे तेज गेंदबाजी विकल्पों में सिराज, ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और उमेश यादव शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2022, 11:06 PM IST
  • सिराज की गेंदों से अंग्रेज बल्लेबाजों को होगी दिक्कत
  • शार्दुल ठाकुर और सिराज को मिले प्लेइंग 11 में मौका
IND vs ENG: अजीत अगरकर का सुझाव, इंग्लैंड के खिलाफ इन दो गेंदबाजों का जरूर मिले मौका

मुंबई: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन से जुड़ा एक बड़ा सुझाव दिया है. उन्होंने टीम मैनेजमेंट से मांग की है कि ऐसे गेंदबाजों को वरीयता दी जाए जो काम चलाऊ बल्लेबाजी भी कर सकें.

शार्दुल ठाकुर और सिराज को मिले प्लेइंग 11 में मौका

अजीत अगरकर ने कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को क्रमश: तीसरे और चौथे तेज गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम में देखना चाहेंगे. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना तय है जबकि दूसरे तेज गेंदबाजी विकल्पों में सिराज, ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और उमेश यादव शामिल हैं. 

सिराज की गेंदों से अंग्रेज बल्लेबाजों को होगी दिक्कत

अगरकर ने कहा कि सिराज ने पिछले साल अच्छा प्रदर्शन किया जब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती चार टेस्ट खेले थे. उसके प्रदर्शन में काफी निखार आया है और उसे बाहर करने की कोई वजह नहीं है. शार्दुल आठवें नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेता है और सीमर्स की मददगार विकेट पर वह काफी प्रभावी रहता है. 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इन दोनों को टीम में होना चाहिये वरना पुछल्ले बल्लेबाजों की सूची लंबी हो जायेगी. चार तेज गेंदबाजों को चुनने पर शार्दुल की संभावना लगती है.

लंबे स्पेल डाल सकते हैं मोहम्मद सिराज

अगरकर ने कहा कि आईपीएल में खराब प्रदर्शन का असर भारतीय टीम में सिराज के चयन पर नहीं होना चाहिये. उन्होंने कहा कि आईपीएल की तुलना इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट से नहीं की जा सकती. 

पिछले 12 महीने में टेस्ट क्रिकेट में उसका प्रदर्शन देखो. गेंद पुरानी होने पर वह लंबे स्पैल डाल सकता है और उसके पास रफ्तार भी है. वह तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में नहीं हुआ तो मुझे हैरानी होगी.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ मैच से पहले कप्तान ने की संन्यास की घोषणा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़