डीपफेक वीडियो के बढ़ते मामलों पर Ashutosh Rana का रिएक्शन, बोले- 'इंसानियत के लिए खतरा...'

Ashutosh Rana: इस वक्त देश में चुनाव का माहौल बना हुआ है. चुनावी मौसम में कई बॉलीवुड सितारों के डीपफेक वीडियो सामने आ चुके हैं. आशुतोष राणा भी हाल ही में इसका शिकार हुए थे जिसपर अब उन्होंने रिएक्शन दिया है.  

Written by - Anu Singh | Last Updated : May 11, 2024, 04:07 PM IST
    • डीपफेक वीडियो पर आशुतोष राणा ने दिया रिएक्शन
    • बोले- 'रामायण के जमाने से चल रहा माया युद्ध'
डीपफेक वीडियो के बढ़ते मामलों पर Ashutosh Rana का रिएक्शन, बोले- 'इंसानियत के लिए खतरा...'

नई दिल्ली: Ashutosh Rana: लोक सभा चुनाव का प्रभाव एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के कलाकारों पर भी पड़ता नजर आ रहा है. पिछले कुछ समय कई एक्टर्स के डीपफेक वीडियो वायरल हो चुके हैं. इनके बाद हाल ही में आशुतोष राणा भी इस तकनीकी फ्रॉड का शिकार हुए. एक्टर को एक वीडियो में कविता पढ़ते नजर आ रहे थे, जिसपर बीजेपी का लोगो था. इस वीडियो को चुनाव में वोट मांगने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. अब आशुतोष राणा ने अपने इस डीपफेक वीडियो पर बात की है. इसे 'माया युद्ध' बताते हुए आशुतोष ने हुए आशुतोष ने कहा कि सेलेब्रिटीज को ऐसी चीजों से बहुत सावधान रहना चाहिए.  

'रामायण के जमाने से चल रहा माया युद्ध' 

मीडिया के साथ बातचीत में एक्टर ने टेक्नोलॉजी और ए.आई. के इस्तेमाल से होने वाले फ्रॉड पर खुलकर  बात की. उन्होंने कहा, 'ये कोई नई बात नहीं है. ये 'माया युद्ध' है और हम रामायण के जमाने से इसे लड़ रहे हैं. याद है कैसे लक्ष्मण और मेघनाथ के युद्ध में, लक्ष्मण  और मेघनाथ के युद्ध में, लक्ष्मण को रावण पुत्र के कई अवतार दिखते थे? ये तो सालों से चला आ रहा है, हम इसे अभी देख रहे हैं.'  

डिफेंड करने का फायदा नहीं 

आशुतोष ने कहा कि ऐसी बातों में खुद को डिफेंड करने का कोई फायदा नहीं है. उन्होंने कहा कि जो लोग आपको जानते हैं वो सवाल करेंगे ही नहीं. और जो नहीं जानते हैं वो सवाल करेंगे ही नहीं. और जो नहीं जानते, उन्हें किसी रिस्पॉन्स से फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वो दिमाग में आपकी एक छवि बना चुके होते हैं. 

नेगेटिविटी में शामिल नहीं होते

आशुतोष ने कहा कि वो हर सिचुएशन को सम्मान से डील करने में यकीन करते हैं और नेगेटिविटी में शामिल नहीं होते. उन्होंने कहा, 'मैं इन सब चीजों में परेशान नहीं होता और आप कितने लोगों को रोक लेंगे?' आशुतोष ने ये भी कहा कि अगर आज कोई उनक चेहरा एक वीडियो पर लगाकर कैरेक्टर पर सवाल उठा दे, तो भी उनकी जवाबदेही केवल अपने दोनों बच्चों, पत्नी (रेणुका शहाणे), अपने स्वर्गीय पेरेंट्स और गुरुओं के प्रति है. हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सेलेब्रिट को सावधान तो रहना ही चाहिए.  

ये भी पढ़ें- अपनी किताब में 'बाइबल' शब्द के कारण बुरा फंसी Kareena Kapoor, नोटिस में मांगा जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़