US President Elect बाइडेन ने पत्नी सहित टीवी पर लगवाई कोरोना वैक्सीन

अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट बाइडेन और उनकी पत्नी ने लाइव टीवी पर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया और लोगों का डर दूर करते हुए यह संदेश दिया कि वैक्सीन सेफ है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2020, 04:28 PM IST
  • फाइजर की कोरोना वैक्सीन है ये
  • पत्नी जिल ने भी लगवाई वैक्सीन
  • अब दी जायेगी दूसरी डोज़
US President Elect बाइडेन ने पत्नी सहित टीवी पर लगवाई कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली.  दुनिया में कोरोना से सबसे अधिक पीड़ित रहा है अमेरिका और इस देश में सबसे अधिक कोरोना मौतें भी हुई हैं. ऐसे में अमेरिका को ही सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की आवश्यकता है. वैक्सीनेशन का दौर आगे बढ़े इसलिए लोगों के मन से कोरोना वैक्सीन के डर को खत्म करने के लिए खुद नए राष्ट्रपति बाइडेन ने आगे आ कर पत्नी सहित टीवी पर लगवाई है कोरोना वैक्सीन. 

फाइजर की कोरोना वैक्सीन है ये 

अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन ने सोमवार 21 दिसंबर को को डेलावेयर में फाइजर वैक्सीन लगवाई. अमेरिका के सबसे बड़ी उम्र के राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडेन ने लाइव टीवी पर वैक्सीन की पहली डोज़ ली और उन्होंने वैक्सीन को बिल्कुल सुरक्षित बताया. 

पत्नी जिल ने भी लगवाई वैक्सीन 

अमेरिका में एक तरफ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ लोगों में कोरोना के लिए होने वाली वैक्सीनेशन को लेकर आशंकायें व्याप्त हैं. ऐसे में प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन ने पब्लिक के सामने आ कर फाइजर वैक्सीन का पहला डोज लिया और इसे सुरक्षित बताया. कुछ घंटे पहले उनकी पत्नी ने वैक्सीन लगवाई. दोनों को यह वैक्सीन नेवार्क डेलावेयर के क्रिस्टीना हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में कैमरों की उपस्थिति में लगाई गई.

ये भी पढ़ें. Pork से बनी Corona वैक्सीन लगाने को लेकर धर्मसंकट में मुसलमान धर्मगुरु

अब दी जायेगी दूसरी डोज़ 

अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन को दी गई फ़ाइज़र वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जा चुकी है अब दूसरी डोज़ कुछ दिनों बाद उन्हें दी जायेगी जिसकी तारीख प्रेसिडेंट इलेक्ट की मेडिकल टीम के द्वारा तय की जानी है.  कोरोना से बचाव हेतु इस वैक्सीन की दो डोज़ आवश्यक हैं. वैक्सीन लगवाने पहुंचे बाइडेन ने बाद में मेडिकल टीम को धन्यवाद देने के साथ ही कोरोना वैक्सीन को अमेरिका की बड़ी उम्मीद बताया. 

ये भी पढ़ें. पांच देशों में फ़ैल रहा है Corona का नया स्ट्रेन, Britain में उड़ानों पर रोक

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो

 आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़