Maharashtra: उद्धव सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के जीन्स टी-शर्ट पहनने पर लगाई रोक

CM उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली वाली महाराष्ट्र सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए नया और अनोखा आदेश जारी किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2020, 06:00 AM IST
  • राज्य के कर्मचारियों को दिया जीन्स टीशर्ट न पहनने का आदेश
  • पेशेवर दिखने के लिए सरकार ने दिया आदेश
Maharashtra: उद्धव सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के जीन्स टी-शर्ट पहनने पर लगाई रोक

मुंबई: महाराष्ट्र में जब से शिवसेना (Shivsena) ने कांग्रेस और NCP की मदद से सत्ता प्राप्त की है तब से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thakrey) ऐसे फैसले ले रहे राजनीतिक रूप से भी विवादित रहे हैं और सामाजिक रूप से. कंगना विवाद, कोरोना पर राजनीति, सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत और कोरोना काल में मन्दिर न खोलने जैसे कई ऐसे मुद्दे हैं जिनपर शिवसेना ने बेहद आपत्तिजनक रवैया अपनाया और उद्धव ठाकरे की पूरे देश में जमकर आलोचना हुई थी.

अब उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने एक और ऐसा आदेश दिया है जिस पर बवाल हो सकता है.

राज्य के कर्मचारियों को दिया जीन्स टीशर्ट न पहनने का आदेश

आपको बता दें कि CM उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली वाली महाराष्ट्र सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए नया और अनोखा आदेश जारी किया है. उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और संविदा कर्मचारियों से सेक्रेट्रिएट और सरकारी कार्यालयों में जींस या टी-शर्ट नहीं पहनने को कहा है. सरकार ने कर्मचारियों को पेशेवर दिखने के लिए औपचारिक कपड़े पहनने के निर्देश दिए हैं.

क्लिक करें-  West Bengal: DGP और मुख्य सचिव को गृह मंत्रालय ने किया तलब,नहीं भेजेगी ममता सरकार 

पेशेवर दिखने के लिए सरकार ने दिया आदेश

उल्लेखनीय है कि उद्धव सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य की जनता के लिए अधिकारी और कर्मचारी अपने काम के लिए राज्य सरकार के कार्यालय जाते हैं. ऐसे समय में राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में सरकारी पदाधिकारियों और कर्मचारियों की पोशाक उनके व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

इसके अलावा सरकारी कर्मचारी कार्यालय समय के दौरान जरूरी पोशाक नहीं पहनते हैं. इससे लोगों के दिमाग में सरकारी कर्मचारियों की छवि धूमिल होती है. अच्छे औपचारिक कपड़े पहनने से कर्मचारी प्रोफेशनल और विशिष्ट नजर आते हैं.

महाराष्ट्र सरकार का मानना है कि यदि अधिकारियों और कर्मचारियों की पोशाक अशोभनीय, गंदी और असभय है, तो इसका काम पर भी अप्रत्यक्ष प्रभाव पड़ता है. इन सभी को ध्यान में रखते हुए सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ सभी राज्य सरकार के कार्यालयों को दिशा-निर्देश दिए हैं कि कार्यालय में प्रोफेशनल पोशाक होनी चाहिए.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़