योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म को बताया भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस नेता ने पूछा- तो सिख, ईसाई, मुस्लिम धर्म खत्म?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सनातन धर्म को देश का राष्ट्रीय धर्म बताया. वह राजस्थान के जालोर में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां उन्होंने भीनमाल स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने इस दौरान अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का भी जिक्र किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 11:12 AM IST
  • राष्ट्रीय धर्म से जुड़ने से देश होता है सुरक्षितः योगी
  • अयोध्या में पूरा होने जा रहा राम मंदिर का निर्माण
योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म को बताया भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस नेता ने पूछा- तो सिख, ईसाई, मुस्लिम धर्म खत्म?

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सनातन धर्म को देश का राष्ट्रीय धर्म बताया. वह राजस्थान के जालोर में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां उन्होंने भीनमाल स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने इस दौरान अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का भी जिक्र किया.

राष्ट्रीय धर्म से जुड़ने से देश होता है सुरक्षितः योगी
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम निजी स्वार्थ से उठने के बाद राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं. इससे जुड़ने पर देश सुरक्षित होता है. हमारे धर्मस्थलों को तोड़ा जाता है तो उन्हें दोबारा से बनाया भी जाता है. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 500 वर्षों के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है.

अयोध्या में पूरा होने जा रहा राम मंदिर का निर्माण
उन्होंने कहा कि यदि धार्मिक स्थानों को अपवित्र किया गया है तो उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले. इसका अब आप एक क्रम देख रहे होंगे. प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों के चलते अयोध्या में 500 वर्षों के बाद राम मंदिर का कार्य पूरा होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि एक साल में राम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भगवान राम के मंदिर के रूप में भारत का राष्ट्रीय मंदिर स्थापित होने जा रहा है.

योगी ने ट्वीट कर मंदिर में दर्शन करने की दी थी जानकारी
इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी, 'आज राजस्थान के जालोर में श्रीनीलकंठ महादेव मंदिर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ दर्शन पूजन करने का सौभाग्य हासिल हुआ. भगवान नीलकंठ  महादेव से  प्रार्थना है कि सभी भक्तों को यश और समृद्धि के आशीष से अभिसिंचित करें.'

कांग्रेस नेता ने योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना
उधर, इस बयान को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने योगी आदित्यनाथ के ऊपर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है. यानी सिख, जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म खत्म.

यह भी पढ़िएः गुजरात में कार ने युवक को 15 किमी घसीटा, दिल्ली में 350 मीटर, कंझावला की तरह 2 युवकों के हुए चीथड़े

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़