क्या है डिजिटल रेप, टॉफी के बहाने 7 साल की बच्ची से हुआ दुष्कर्म

यूपी की नोएडा में पुलिस ने डिजिटल रेप के आरोपी को फेस-2 बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने सात साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप किया था. जिसके बाद बच्ची के परिजनों ने थाना फेज-2 पुलिस से शिकायत की थी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 04:12 PM IST
  • जानिए क्या होता है ये अपराध
  • पुलिस ने दर्ज की शिकायत
क्या है डिजिटल रेप, टॉफी के बहाने 7 साल की बच्ची से हुआ दुष्कर्म

नई दिल्लीः यूपी की नोएडा में पुलिस ने डिजिटल रेप के आरोपी को फेस-2 बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने सात साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप किया था. जिसके बाद बच्ची के परिजनों ने थाना फेज-2 पुलिस से शिकायत की थी.पुलिस ने बताया कि लोकल इंटेलिजेंस द्वारा मिली गोपनीय सूचना और कैमरों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. इसकी पहचान शुभम पुत्र स्व. दयाराम निवासी लखीमपुर खीरी हुई है. दरअसल 17 अप्रैल को पीड़ित परिवार ने शिकायत दी थी कि वह परिवार के साथ नया गांव में किराये पर परिवार के साथ रहता है. पीड़िता की 7 साल की बेटी दोपहर करीब 2 बजे गली में खेल रही थी.

जानिए क्या है पूरा मामला
इस दौरान अज्ञात व्यक्ति आया और टॉफी आदि खिलाने का लालच देकर बच्ची को अपने साथ ले गया. इसके बाद गली नंबर 4 में मकान के अंदर ले जाकर बेटी के साथ डिजिटल रेप किया. सूचना मिलने पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: यशस्वी जायसवाल में इस दिग्गज की वजह से आया निखार, रैना ने की बड़ी टिप्पणी

क्या होता है डिजिटल रेप
डिजिटल रेप का मतलब यह नहीं कि, किसी लड़की या लड़के का शोषण इंटरनेट के माध्यम से किया जाए. यह शब्द दो शब्दों यानी डिजिटल और रेप से बना है. अंग्रेजी के डिजिट का मतलब जहां अंक होता है. वहीं अंग्रेजी शब्दकोश के मुताबिक उंगली, अंगूठा, पैर की उंगली इन शरीर के अंगों को भी डिजिट से संबोधित किया जाता है. यानी यह रेप की वह स्थिति है, जिसमें उंगली, अंगूठा या पैर की उंगली का इस्तेमाल नाजुक अंगों पर किया गया हो. उसे डिजिटल रेप कहा जाता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़