UP Cabinet Expansion: यूपी में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, जानें किनको मिल सकता है मंत्री पद?

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में BJP के MLC दारा सिंह चौहान और सुभसपा प्रमुख ओपी राजभर को मंत्री बनाया जा सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2024, 11:33 AM IST
  • राजभर बन सकते हैं मंत्री
  • RLD को मिल सकता है कैबिनेट मंत्री
UP Cabinet Expansion: यूपी में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, जानें किनको मिल सकता है मंत्री पद?

नई दिल्ली: UP Cabinet Expansion: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. सरकार में 5 से 6 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. इनमें जयंत चौधरी की पार्टी RLD के विधायकों को भी मंत्री पद दिया जाएगा. 

कौन बनाए जा सकते हैं मंत्री?
दावा है कि  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओपी राजभर को यूपी सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है. BJP के MLC दारा सिंह चौहान का नाम भी चर्चा में है. RLD के किसी विधयाक को कैबिनेट मंत्री भी बनाया जा सकता है. 

विधान परिषद के चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार
यूपी में 13 सीटों पर विधान परिषद के चुनाव होने हैं. इससे पहले BJP मंत्रिमंडल विस्तार करना चाहती है, ताकि वोटिंग की परिस्थिति पैदा होने पर भी पार्टी को कोई नुकसान न हो. 

राजभर करते रहे हैं मंत्री बनने का दावा
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओपी राजभर लंबे समय से दावा करते रहे है कि जब भी सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, मैं मंत्री बनूंगा. बता दें कि राजभर विधानसभा चुनाव के बाद सपा से गठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ आ गए थे. अखिलेश यादव ने विधानसभा में तंज कसते हुए यह भी कहा था कि इन्हें जल्दी मंत्री बनाया जाए, वरना फिर पलट सकते हैं. 

एक हफ्ते के भीतर होगा मंत्रिमंडल विस्तार
गौरतलब है कि बीते साल 2023 से मंत्रिमंडल विस्तार की बात चल रही थीं. लेकिन हर बार विस्तार टलता गया. हालांकि, अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एक हफ्ते के भीतर मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Cross Voting: 26 साल पहले हुई थी हिमाचल जैसी क्रॉस वोटिंग, दो खेमों में बंट गई थी कांग्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़