यूपी: दलित महिला संग लव जिहाद, रेप और जबरन धर्म परिवर्तन हुआ, आरोपी गिरफ्तार

महिला के पति सादिक को आईपीसी की रेप और उत्पीड़न की धाराओं के साथ ही उत्तर प्रदेश में गैरकानूनी धर्म परिवर्तन निषेध की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. 11 साल से विवाहित महिला ने अपनी शिकायत में पति के परिवार के चार सदस्यों का भी नाम लिया है, जिसके आधार पर बरेली के कैंट थाने में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2023, 09:53 AM IST
  • बरेली के कैंट थाने में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई
  • शिकायतकर्ता की शादी 2011 में हुई थी जब वह नाबालिग थी
यूपी: दलित महिला संग लव जिहाद, रेप और जबरन धर्म परिवर्तन हुआ, आरोपी गिरफ्तार

बरेली. यूपी में दलित महिला संग लव जिहाद, रेप और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. दलित पत्नी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर लिया है. 

क्या है मामला
11 साल से विवाहित महिला ने अपनी शिकायत में पति के परिवार के चार सदस्यों का भी नाम लिया है, जिसके आधार पर बरेली के कैंट थाने में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.28 वर्षीय शिकायतकर्ता की शादी 2011 में सादिक से हुई थी जब वह नाबालिग थी. इससे पहले भी महिला ने दूसरे थाने में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उस वक्त मामला शांत करा दिया था.

क्या बोली पुलिस
इंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने बताया कि महिला के पति सादिक को आईपीसी की रेप और उत्पीड़न की धाराओं के साथ ही उत्तर प्रदेश में गैरकानूनी धर्म परिवर्तन निषेध की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. साथ ही प्राथमिकी में अनुसूचित जाति के खिलाफ अत्याचार अधिनियम की धारा भी शामिल की गई है.उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- यूपी: पर्यटकों के लिए वाराणसी को मिली नई टेंट सिटी, जानें किराया और सुविधाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़