Mewaram Jain: कौन हैं मेवाराम जैन, जिनके MMS लीक हुए; रेप का आरोप भी लगा

Mewaram Jain Rape Case: मेवाराम जैन बाड़मेर सीट से तीन बार विधायक रहे हैं. इस बार भी उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा और भाजपा की बागी प्रियंका चौधरी के सामने चुनाव हार गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2024, 04:25 PM IST
  • 70 साल के हैं मेवाराम जैन
  • तीन बार विधायक रह चुके
Mewaram Jain: कौन हैं मेवाराम जैन, जिनके MMS लीक हुए; रेप का आरोप भी लगा

नई दिल्ली: Mevaram Jain Rape Case: राजस्थान की सियासत में 'सेक्स स्कैंडल' के मामले कई बार आए हैं. इस बार कांग्रेस से पूर्व विधायक मेवाराम जैन का कथित सेक्स स्कैंडल सामने आया है. मेवाराम को कांग्रेस ने निष्काषित भी कर दिया है. मेवाराम जैन पर जोधपुर में रेप का मामला भी दर्ज है. आइए जानते हैं कि कौन है मेवाराम जैन.

कौन हैं मेवाराम जैन
मेवाराम जैन बाड़मेर सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं. मेवाराम की उम्र करीब 70 साल है. इस बार भी उन्होंने कांग्रेस पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा की बागी प्रियंका चौधरी के सामने वो हार गए. मेवाराम जैन कांग्रेस की सरकार में गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. मेवाराम पर रेप का मामला बीते साल दिसंबर में दर्ज हुआ था. इस मामले में मेवाराम समेत 9 लोगों का नाम है. पीड़ित महिला ने मेवाराम जैन और उसके साथियों के उसकी बेटी से भी रेप करने का आरोप लगाया.

वीडियो में क्या है? 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दो वीडियो में एक शख्स  महिला के साथ अश्लील हरकतें करते दिख रहा है. दावा है कि ये शख्स मेवाराम जैन है. बताया जा रहा है कि मेवाराम पर विवाहिता ने रेप का आरोप लगाया था.

गिरफ्तारी पर लगी है रोक
बता दें कि हाईकोर्ट ने मेवाराम जैन की गिरफ्तारी पर 25 जनवरी तक रोक लगा दी है. गौरतलब है कि करीब 13 साल पहले साल 2011 में राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता महिपाल मदेरणा के सीडी कांड से प्रदेश की सियासत हिल गई थी.

ये भी पढ़ें- Bilkis Bano: 5 माह की गर्भवती से गैंगरेप, उसकी 3 साल की बेटी को मारा... क्या हुआ था बिलकिस बानो के साथ?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़