'ग्लो एंड लवली' योजना चला रही है ईडी? जानिये किसने और क्यों लगाया आरोप

Rahul gandhi ED: ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ किए जाने पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने ईडी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ईडी ग्लो एंड लवली योजना चला रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 11:22 AM IST
  • ग्लो एंड लवली योजना चला रही है ईडी
  • राहुल गांधी से पूछताछ में लगा ये बड़ा आरोप
'ग्लो एंड लवली' योजना चला रही है ईडी? जानिये किसने और क्यों लगाया आरोप

नई दिल्ली. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी सोमवार को ईडी के सामने पेश होंगे. खबर लिखे जाने तक राहुल गांधी ईडी के सामने पेश होने के लिए निकल चुके थे. ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ को कांग्रेस ने 'ग्लो एंड लवली योजना' करार दिया है. 

कांग्रेस का आरोप, 'ग्लो एंड लवली' योजना चला रही है ईडी

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर एजेंसियां दबाव बना रही है, लेकिन भाजपा में शामिल हुए हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य जैसे नेताओं के पीछे कोई ईडी या सीबीआई नहीं है. यह उनके लिए 'ग्लो एंड लवली' योजना है. कांग्रेस ने कहा कि वह ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ के खिलाफ जंतर-मंतर पर अपना सत्याग्रह जारी रखेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें निर्धारित जगह पर जाने से रोक रही है. 

जयराम रमेश ने किया यह ट्वीट

ई़डी द्वारा जयराम रमेश ने रविवार को ट्वीट किया था, कल देश भर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध जारी रखेंगे. रमेश ने कहा कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा. 

प्रियंका गांधी ने किया अग्निपथ विरोध का नेतृत्व

रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व किया.
कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने 'सत्याग्रह' में भाग लिया और सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार को इस योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए क्योंकि यह युवाओं के लिए सही नहीं है.

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से हो रही है पूछताछ 

बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में पिछले हफ्ते ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक पूछताछ की थी. ईडी द्वारा राहुल गांधी से की जा रही इस पूछताछ का कांग्रेस कार्यकर्ताओं का खूब जम कर विरोध भी किया गया. पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया. 

यह भी पढ़ें: अग्निपथ बवाल पर आज रहेगा भारत बंद, इंटरनेट और रेल समेत कई सेवाओं पर असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़