Oyo Hotel में हिडेन कैमरा से रिकॉर्ड करते थे कपल्स का अश्लील वीडियो, 4 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने हिडन कैमरे से कपल्स के वीडियो बना कर उनको ब्लैकमेल करने वाले गैंग को पकड़ा है. ये लोग 'ओयो' के होटल में अलग-अगल हिडन कैमरे लगाते थे. होटल में रुकने वाले कपल की पूरी हरकत रिकॉर्ड कर लेते थे. इसके बाद उनको ब्लैकमेल कर रुपए मांगते थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 09:30 PM IST
  • इस तरह चला रहा था लोगों को फंसाने वाला रैकेट
  • वीडियो बनाकर कपल्स से करते थे पैसे की मांग
Oyo Hotel में हिडेन कैमरा से रिकॉर्ड करते थे कपल्स का अश्लील वीडियो, 4 लोग गिरफ्तार

नोएडा: पुलिस ने हिडन कैमरे से कपल्स के वीडियो बना कर उनको ब्लैकमेल करने वाले गैंग को पकड़ा है. ये लोग 'ओयो' के होटल में अलग-अगल हिडन कैमरे लगाते थे. होटल में रुकने वाले कपल की पूरी हरकत रिकॉर्ड कर लेते थे. इसके बाद उनको ब्लैकमेल कर रुपए मांगते थे. विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देते थे. इतना ही नहीं आरोपियों ने पास से कई अश्लील वीडियो मिले हैं. बकायदा इन लोगों ने इसके एक कॉल सेंटर बनाया हुआ था.

इस तरह चला रहा था लोगों को फंसाने वाला रैकेट

एडीसीपी साद मिया खान ने बताया कि विष्णु सिंह निवासी गढी चौखंडी, अब्दुल वहाव निवासी खोंड़ा को अरेस्ट किया है. इन दोनों ने हाल ही में 'ओयो' होटल में एक कपल की अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का काम किया. जबकि इनका तीसरा साथी पंकज कुमार निवासी नोएडा को पकड़ा है. जो नौकरी दिलाने के बहाने बैंक अकाउंट खुलवाकर सिम एक्टिवेट कराकर अवैध धंधों में लिप्त लोगों को सिम, अकाउंट उपलब्ध कराता था. इसके अलावा अनुराग कुमार निवासी विजय नगर गाजियाबाद ये अनऑथराइज कालसेंटर चलाकर आईफोन को ओएलएक्स के माध्यम से अपनी दुबई की कंपनी बताकर सस्ते दामों पर बेचने का झांसा देता था.

वीडियो बनाकर कपल्स से करते थे पैसे की मांग

एडीसीपी के मुताबिक विष्णु और वहाव दोनों थाना फेस-3 के एक ओयो होटल में कुछ दिन पहले रुके. वहां उन्होंने होल्डर कैमरे सेट किए. वहां से चले गए. इसके कुछ दिन बाद वहां एक कपल आया. उन्होंने कपल का वीडियो बनाए. इसके बाद दोनों को फोन कर ब्लैक मेल व वीडियो वायरल कर पैसे की मांग की गई. पैसा न देने पर जान से मारने की धमकी तक दी गई.

एक्सटार्शन मनी खाते में जमा कराने के लिए दोनों विष्णु और वाहव एक दूसरे गैंग के पंकज और उसके के साथी सौरभ से मिले. जिन्होंने 15 हजार रुपए में एक किट दी. इस किट में फर्जी बैंक एकाउंट, ब्लेक मेल करने के लिए सिम और खाता था. पैसा निकालने के लिए एटीएम तक था. पंकज और सौरभ का कनेक्शन जामताड़ा से भी है. ये लोग और लोगों को भी किट दे चुके हैं.

फर्जी कॉलसेंटर की मदद से चल रहा था ये गोरखधंधा

पंकज और सौरभ ने हाल ही में अनुराग को अनऑथराइज कॉल सेंटर चलाने के लिए सिम व अकाउंट उपलब्ध कराये थे. जिसके जरिए अनुराग ने ओएलएक्स पर आई फोन के एड डालकर ग्राहकों को कम दामों पर बेचने का लालच देकर ठगी की. अनुराग आठ फर्जी कॉलसेंटर चला रहा था. दो साल से इस काम में लिप्त था और अब तक करीब करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर चुका है.

फर्जी काल सेंटर चलाने वाले अनुराग के पास से पुलिस को 11 लैपटाप, 7 सीपीयू, 21 मोबाइल , 22एटीएम कार्ड अलग अलग बैंको के, एक पैनकार्ड,एक आधार कार्ड, कुल 49 आईडी कार्ड, सिमकार्ड -26 आदि समान मिला.

यह भी पढ़िए: भगवद गीता में 'जिहाद' वाले शिवराज पाटिल के बयान पर क्या रहा कांग्रेस का रुख?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़