Breaking News: विपक्ष ने किया संसद की कार्यवाही का बहिष्कार, जानें क्यों लिया ये फैसला?

Opposition Boycotts Parliament Proceedings: विपक्ष ने संसद की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला किया है. दरअसल, विपक्ष सांसदों के निलंबन के फैसले से नाराज है. आज सभी निलंबित सांसद विरोध दर्ज करवा सकते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 10:40 AM IST
  • आज सदन में नहीं जाएंगे विपक्षी सांसद
  • कार्यवाही को बॉयकोट किया
Breaking News: विपक्ष ने किया संसद की कार्यवाही का बहिष्कार, जानें क्यों लिया ये फैसला?

नई दिल्ली: Opposition Boycotts Parliament Proceedings: विपक्षी दलों ने संसद की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला किया है. दरअसल, बीते दिन ही 92 सांसदों को इस सत्र के लिए निलंबित किया था. इसमें राज्यसभा और लोकसभा के सांसद शामिल हैं. इसी कारण से विपक्षी सांसदों ने संसद कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला किया है. 

क्यों निलंबित हुए थे सांसद
हाल ही में लोकसभा में चलती कार्यवाही के बीच दो घुसपैठिए घुस आए थे. विपक्ष का कहना है कि संसद की सुरक्षा में ये बड़ी चूक है. इस पर चर्चा होनी चाहिए. बिपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा से करीब 92 सांसदों को निलंबित कर दिया था. 

आगे क्या रणनीति
माना जा रहा है कि विपक्ष के निलंबित सांसद आज संसद में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे मौन विरोध दर्ज करवा सकते हैं. इसके अलावा, आज इंडिया गठबंधन की बैठक भी होनी है. इसमें ही विपक्ष निलंबन वाले मुद्दे पर आगे की रणनीति बना सकता है. 

सुरक्षा चूक मामले में क्या अपडेट
संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में जांच कमेटी ने फिर से सारा सीन रीक्रिएट किया है. इस दौरान सभी आरोपियों से भी जाना गया कि घुसपैठ के दौरान उनकी क्या गतिविधि थी. 

ये भी पढ़ें- INDIA गठबंधन की अहम बैठक आज, 2024 चुनावों से पहले सीट-शेयरिंग और 92 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर होगी चर्चा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़