Covid 19 Subvariant: फिर दस्तक दे रहा कोरोना? केरल में नया वैरिएंट मिला, एक मौत भी... पड़ोसी राज्य अलर्ट

करोड़ों लोगों की जान ले चुका चीन की सरहद में पनपा अब तक का सबसे घातक और जानलेवा कोरोना (Corona) वायरस हर किसी को याद ही होगा. अभी लोग कोरोना के डर से उभरे ही नहीं कि भारत में कोरोना का एक और नया सब वेरिएंट सामने आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Edited by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 17, 2023, 07:47 AM IST
Covid 19 Subvariant: फिर दस्तक दे रहा कोरोना? केरल में नया वैरिएंट मिला, एक मौत भी... पड़ोसी राज्य अलर्ट

नई दिल्ली: करोड़ों लोगों की जान ले चुका चीन की सरहद में पनपा अब तक का सबसे घातक और जानलेवा कोरोना (Corona) वायरस हर किसी को याद ही होगा. अभी लोग कोरोना के डर से उभरे ही नहीं कि भारत में कोरोना का एक और नया सब वेरिएंट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सब वेरिएंट ने 79 साल की बुजुर्ग महिला को अपनी चपेट में ले लिया था, जो इलाज के बाद ठीक बंटाई जा रही है. वहीं केरल के कन्नूर में कोरोना के कारण 80 साल के बुजुर्ग की मौत की खबर सामने आई है. 

यहां हुई मौत...
केरल के कन्नूर में वृद्ध की कोरोना से मौत का मामला सामने आया है. कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की पहचान अब्दुल्ला कन्नूर जिले के पनूर नगर पालिका के वार्ड-1 निवासी के रूप में हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक मृतक अब्दुल्ला को खांसी और सांस लेने में दिक्कत हो रहीथी. वहीं 79 साल की बुजुर्ग महिला में नए सब वेरिएंट की खबर मिलते ही पड़ोसी राज्य अलर्ट मोड पर आ गए हैं.

महिला में पाए गए थे लक्षण 
आधिकारिक सूत्रों की जानकारी के मुताबिक महिला की 8 नवंबर को आरटी-पीसीआर की जांच की गई थी. महिला में इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारियों (आईएलआई) के हल्के लक्षण के साथ-साथ कोविड-19 भी था. बता दें कि कोविड-19 के सब वेरिएंट का केरल में ये पहला मामला दर्ज किया गया है. भारत में कोरोना के फिर से दस्तक देने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महिला की मौत की जानकारी दी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट
कोरोना के नए सब वेरिएंट की जानकारी मिलते ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट मोड पर आ गया है. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों और संस्थाओं को अलर्ट करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं की मॉक ड्रिल करने के निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि केरल में कोविड के नए सब वेरिएंट से मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने अधिकारियों को मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं के साथ-साथ आवश्यक वस्तुओं के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़