Omicron: बंगाल में 7 साल का बच्चा हुआ ओमिक्रोन से संक्रमित, देश में 60 के पार पहुंचा आंकड़ा

Omicron cases in India: पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के ओमिक्रोन स्वरूप का पहला मामला सामने आया और प्रदेश के मुर्शिदाबाद जिले में सात साल के बच्चे में इसकी पुष्टि हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2021, 07:20 PM IST
  • अबू धाबी से लौटा है संक्रमित बच्चा
  • बच्चे के संपर्क में आए लोगों की होगी जांच
Omicron: बंगाल में 7 साल का बच्चा हुआ ओमिक्रोन से संक्रमित, देश में 60 के पार पहुंचा आंकड़ा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के ओमिक्रोन स्वरूप का पहला मामला सामने आया और प्रदेश के मुर्शिदाबाद जिले में सात साल के बच्चे में इसकी पुष्टि हुई है. दिल्ली में बुधवार को ओमिक्रोन के चार नए संक्रमित मिलने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या 60 के पार निकल गई है. 

अबू धाबी से लौटा है संक्रमित बच्चा

स्वास्थ्य विभाग एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी . अधिकारी ने बताया कि यह बच्चा अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए पश्चिम बंगाल लौटा है. वह कोलकाता हवाईअड्डे से मालदा अपने रिश्तेदार के यहां गया था. 

उन्होंने बताया, ''लड़का अपने माता-पिता के साथ अबू धाबी से हैदराबाद गया, जहां वह जांच में ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया. उसने हैदराबाद शहर में प्रवेश नहीं किया था. वह 11 दिसंबर को कोलकाता लौट आया.’’ 

बच्चे के संपर्क में आए लोगों की होगी जांच

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''राज्य के स्वास्थ्य विभाग को बुधवार सुबह ही हैदराबाद के अधिकारियों द्वारा उसकी ओमिक्रोन रिपोर्ट के बारे में सतर्क कर दिया गया था.'' 

उन्होंने कहा कि सात-वर्षीय बच्चे को मालदा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

इससे पहले, अधिकारी ने कहा था कि मुर्शिदाबाद के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि बच्चे के माता-पिता को पृथकवास में रखा गया है और उनके संपर्क में आने वालों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है. 

अधिकारी ने कहा, ''विमान में उसके साथ यात्रा करने वाले लोगों को ट्रैक करना आसान काम नहीं होगा. लेकिन इसे करना ही होगा. यह आश्चर्य की बात है कि कोविड-19 जांच में संक्रमित किये जाने के बावजूद, उसे अपने माता-पिता के साथ यात्रा करने की अनुमति कैसे दी गई. 

उसकी जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट अभी भी लंबित थी.'' यह पूछे जाने पर कि क्या एक बार फिर जांच की जाएगी, अधिकारी ने कहा कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा, ''हालांकि, हम निश्चित रूप से लड़के के संपर्क में आने वालों के नमूनों की जांच करेंगे.'' 

यह भी पढ़िए: आर्यन खान को बॉम्बे HC से बड़ी राहत, अब हर शुक्रवार नहीं होंगे NCB के समक्ष पेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़