NEET देने आईं छात्राओं के चेकिंग के नाम पर अंडरगारमेंट्स उतरवाए, माता-पिता से मांगा शॉल तो हुआ खुलासा

राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) में शामिल होने आईं छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाने का मामला सामने आया है. चेकिंग के नाम पर की गई इस हरकत से माता-पिता में भारी गुस्सा है. स्थानीय पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद जांच शुरू कर दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 06:07 PM IST
  • केरल का है मामला
  • पुलिस कर रही जांच
NEET देने आईं छात्राओं के चेकिंग के नाम पर अंडरगारमेंट्स उतरवाए, माता-पिता से मांगा शॉल तो हुआ खुलासा

नई दिल्लीः राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) में शामिल होने आईं छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाने का मामला सामने आया है. चेकिंग के नाम पर की गई इस हरकत से माता-पिता में भारी गुस्सा है. स्थानीय पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद जांच शुरू कर दी है.

केरल का है मामला
मामला केरल का है. यहां तिरुवनंतपुरम से 60 किमी दूर अयूर में सेंटर में परीक्षा देने आई छात्रा के माता पिता ने सोमवार को कहा कि जो हुआ वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और उनके पास शिकायत करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है.

इनरवियर हटवाने के बाद परीक्षा देने दी
उन्होंने कहा, "हमने उसे दोपहर करीब 12 बजे परीक्षा केंद्र पर छोड़ दिया और बाद में हमें परीक्षा अधिकारियों की ओर से एक शॉल देने के लिए कहा गया. परीक्षा के बाद बाहर आने के बाद ही हमें पता चला कि क्या हुआ था. ऐसा लग रहा था कि उसके इनरवियर में कोई धातु की वस्तु थी, जिसका उन्हें स्क्रीनिंग के दौरान पता चला था. उसे और कई अन्य छात्राओं को इस तरह के इनरवियर को हटाने के लिए कहा गया और उसके बाद ही उन्हें परीक्षा देने की अनुमति दी गई. यहां तक कि जिस कॉलेज में परीक्षा हुई, उन्होंने कहा कि उनकी कोई भूमिका नहीं है, क्योंकि ये चीजें एक एजेंसी की ओर से की गई थीं, जिसे परीक्षा के संचालन के लिए सौंपा गया था."

अपमान से गुजरना पड़ा
माता-पिता ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को इस तरह के अपमान से गुजरना पड़ा, वे सभी भारी दबाव में थे और वे केंद्र के अधिकारियों के इस असंवेदनशील व्यवहार के कारण प्रदर्शन करने में असमर्थ थे.

NSUI ने की उचित कार्रवाई की मांग
एनएसयूआई की स्टेट विंग के अध्यक्ष के.एम. अभिजीत ने कहा कि गलत करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए, जबकि छात्रों ने घटना के बारे में सुनकर उस संस्थान की ओर विरोध मार्च निकाला जहां यह घटना हुई थी.

संस्था ने इस घटना से मुंह मोड़ लिया है और जो कुछ हुआ उसके लिए परीक्षा कराने वाली एजेंसी को जिम्मेदार ठहराया है.

यह भी पढ़िएः भारत में मंकीपॉक्स का दूसरा केस, केरल ने फिर बढ़ाई लोगों की टेंशन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़