लखनऊ: युवती से ऑटोचालक और साथी ने किया सामूहिक दुष्कर्म, तो महिला से आश्रम में गैंगरेप

राजधानी में 24 घंटे के भीतर गैंगरेप की दो वारदात सामने आई है. एक आश्रम में अनुयायियों द्वारा 52 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया. वहीं गोमती नगर इलाके में ही एक ऑटो चालक और उसके सहयोगी ने युवती से गैंगरेप किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 10:07 AM IST
  • गोमती नगर इलाके में हुई दोनों वारदात
  • गैंगरेप की इन घटनाओं में केस दर्ज
लखनऊ: युवती से ऑटोचालक और साथी ने किया सामूहिक दुष्कर्म, तो महिला से आश्रम में गैंगरेप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में 24 घंटे के भीतर गैंगरेप की दो वारदात सामने आई है. गोमती नगर पुलिस क्षेत्र में एक आश्रम में अनुयायियों द्वारा 52 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया. वहीं गोमती नगर इलाके में ही एक ऑटो चालक और उसके सहयोगी ने 18 वर्षीय युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे चलती गाड़ी से फेंक दिया.

पहली घटना आश्रम में
आश्रम में गैंगरेप का शिकार महिला ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जहां उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है और चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पीड़िता ने आरोप लगाया कि, आश्रम के मुखिया ने उसकी मदद नहीं की और धमकी दी कि अगर पुलिस को मामले की जानकारी हुई तो जान से मार देंगे. शिकायतकर्ता के मुताबिक घटना 4 अक्टूबर की शाम की है.

कैसे फंसी जाल में
प्राथमिकी के अनुसार, महिला एक संन्यासी के माध्यम से पिछले महीने आश्रम पहुंची, जिससे वह इस साल की शुरूआत में प्रयागराज में माघ मेले के दौरान मिली थी. पीड़िता ने अपने बयान में कहा है कि, "लखनऊ स्थित आश्रम में मुझे भोजन दिया गया और मैं बेहोश हो गई. जब मैं उठी, तो मैंने खुद को पूरी तरह से नग्न पाया और मेरा शरीर कांप रहा था. चारों ने मेरे साथ सामूहिक बलात्कार किया था. जब मैंने आश्रम के मुखिया से शिकायत की, तो उसने मुझसे कहा कि अगर मैं जीना चाहती हूं तो चुप रहूं."

पूर्वी क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्राची सिंह ने कहा कि, जांच के दौरान पुलिस को आश्रम की संपत्ति को लेकर कुछ विवाद से जुड़े एक अदालती मामले के बारे में पता चला. डीसीपी ने कहा कि, मामले की हर एंगल से जांच की जाएगी.

ऑटो चालक और उसके साथी ने युवती को बनाया शिकार
इससे पहले, राज्य की राजधानी में एक ऑटो चालक और उसके सहयोगी द्वारा 18 वर्षीय एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने की घटना सामने आई थी. हुसैनगंज निवासी पीड़िता चिनहट क्षेत्र में एक छात्र को पढ़ाने गई थी. युवती ने अपनी क्लास खत्म की और चारबाग के लिए ऑटो पकड़ने के लिए चिनहट फायर स्टेशन पहुंची.

थोड़ी देर बाद आरोपी ऑटो चालक मौके पर पहुंचा और लड़की ने उससे पूछा कि क्या वह चारबाग जा रहा है. उसने हां कर दिया. ऑटो चालक के बगल में ऑटो में एक युवक बैठा था. कुछ किलोमीटर की यात्रा करने के बाद, ऑटो चालक ने वाहन को गलत रास्ते पर मुड़ा दिया. लड़की ने बताया, मैंने काफी बचने का प्रयास किया, लेकिन अंधेरा होने के कारण किसी से मदद नहीं मांग पाई. उन दोनों ने तीन घंटे तक मेरे साथ दुष्कर्म किया. उन्होंने मेरा फोन छीन लिया और फेंकने से पहले मेरे सिर पर किसी वस्तु से वार किया. चालक ने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने पुलिस को मामले की सूचना दी तो मुझे जान से मार देगा. बाद में युवती को क्रॉसिंग के पास पुलिस की गाड़ी मिली.

पुलिस ने घटना के बारे में मुझसे पूछताछ की और उस जगह पर गए जहां मैंने ऑटो पकड़ा था. मेरी हालत बिगड़ने लगी और मुझे घर जाने के लिए कहा गया. मेरे परिवार ने महिला हेल्पलाइन और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पूर्वी क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त प्राची सिंह ने बताया कि पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म, लूटपाट और हमले का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़िए-  डीयू: मिरांडा हाउस कॉलेज के उत्सव में जबरन घुसे बाहरी युवक, छात्राओं से किया दुर्व्यवहार, देखें वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़