Lucknow में लव जिहाद? जबरन धर्मांतरण का दबाव बना रहा था सुफियान, प्रेमिका को छत से फेंका

Love Jihad: लखनऊ में एक अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से रहस्यमय परिस्थितियों में गिरकर 19 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई. इस मामले को लव जिहाद के एंगल से देखा जा रहा है. मामले में कथित आरोपी सुफियान के फरार होने के बाद पीड़िता के परिवार का आरोप है कि वह उस पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 06:03 PM IST
  • Lucknow: पीड़िता के साथ अस्पताल भी गया आरोपी
  • कहासुनी के बाद पीड़िता को चौथी मंजिल से दिया धक्का
Lucknow में लव जिहाद? जबरन धर्मांतरण का दबाव बना रहा था सुफियान, प्रेमिका को छत से फेंका

लखनऊ: लखनऊ में एक अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से रहस्यमय परिस्थितियों में गिरकर 19 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई. इस मामले को लव जिहाद के एंगल से देखा जा रहा है.
मामले में कथित आरोपी सुफियान के फरार होने के बाद पीड़िता के परिवार का आरोप है कि वह उस पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा था. मामले में अब धर्म परिवर्तन अधिनियम का प्रावधान भी शामिल है.

पीड़िता के साथ अस्पताल भी गया आरोपी

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों परिवार एक-दूसरे को जानते थे. पीड़िता के परिवार ने पुलिस को बताया, हमने सोचा था कि परिवार आपस में मामले को सुलझा लेंगे. जब घटना हुई, तो हमें कोई आभास नहीं हुआ क्योंकि दोनों बच्चे शांत लग रहे थे और सामान्य रूप से बात कर रहे थे.

पुलिस ने कहा कि सुफियान लड़की के परिवार के साथ अस्पताल भी गया, जहां उसे गिरने के बाद ले जाया गया. परिवार के एक सदस्य ने कहा, डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित किए जाने के बाद से ही वह गायब है.
बाद में, लड़की के परिवार ने एक एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें उसकी मां ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को आरोपी द्वारा परेशान किया जा रहा था, जो अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर रहता था.

कहासुनी के बाद पीड़िता को चौथी मंजिल से दिया धक्का

मंगलवार की रात लड़की अपनी मां, बड़ी बहन और चाचा के साथ उसके परिजनों से शिकायत करने के लिए सुफियान के घर गई थी. मां ने पुलिस को बताया कि जब दोनों परिवार आपस में बात कर रहे थे, तब सुफियान और पीड़िता के बीच कहासुनी शुरू हो गई और उसने उसे चौथी मंजिल से धक्का दे दिया.

पश्चिम क्षेत्र के एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा कि पीड़िता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने कहा, प्रारंभिक जांच के अनुसार, लड़की को युवक से प्यार था, लेकिन वह उससे परेशान थी क्योंकि उसने उसके परिवार के खिलाफ कुछ अपमानजनक टिप्पणी की थी.

पुलिस अधिकारी ने कहा, हम सभी पहलुओं से घटना की जांच कर रहे हैं. हमने परिवार के आरोपों के बाद लव जिहाद के एंगल को शामिल कर लिया है.

यह भी पढ़िए: Karnataka: हिंदू छात्रों को अजान पर डांस करने के लिए किया गया मजबूर, वीडियो हुआ वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़