CM Arvind Kejriwal: केजरीवाल पर ED का शिकंजा, 2 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी

ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. लगातार 9 समन भेजने के बाद ईडी की टीम 10वें समन के साथ गुरुवार 21 मार्च की शाम दिल्ली स्थित केजरीवाल के सीएम हाउस पहुंची और उनसे पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी कर ली गई. रिपोर्ट्स की मानें, तो सीएम हाउस पर केजरीवाल से करीब-करीब 2 घंटे की पूछाताछ हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 03:32 PM IST
  • दिल्ली के CM केजरीवाल हुए गिरफ्तार
  • 2 घंटे की पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी
CM Arvind Kejriwal: केजरीवाल पर ED का शिकंजा, 2 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी
Live Blog

नई दिल्लीः ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. लगातार 9 समन भेजने के बाद ईडी की टीम 10वें समन के साथ गुरुवार 21 मार्च की शाम दिल्ली स्थित केजरीवाल के सीएम हाउस पहुंची और उनसे पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी कर ली गई. रिपोर्ट्स की मानें, तो सीएम हाउस पर केजरीवाल से करीब-करीब 2 घंटे की पूछाताछ हुई है. 

इस दौरान केजरीवाल के घर पर ईडी संयुक्त निदेशक कपिल राज भी मौजूद रहे और केजरीवाल का बयान PMLA की धारा 50 के तहत दर्ज किया गया. इस दौरान सीएम हाउस के बाहर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो ईडी ने केजरीवाल के घर की भी तलाशी ली है. 

22 March, 2024

  • 15:32 PM

    Arvind Kejriwal Arrest News Live: कोर्ट में CM केजरीवाल का पक्ष रख रहे सिंघवी
    सिंघवी- ED का कहना है कि आगे मनी ट्रेल के बारे में पता करना है. आखिर ये गिरफ्तारी का आधार कैसे हो गया. ये ज्यादा से ज्यादा पूछताछ का आधार हो सकता है, गिरफ्तारी का नहीं.

  • 22:03 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अधिकारियों ने कहा कि उन्हें शुक्रवार (22 मार्च) को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी उनके कस्टडी की मांग करेगी ताकि आगे की पूछताछ कर सके. 

  • 21:32 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

  • 21:31 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा, 'चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है. राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को.'

  • 21:17 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: बता दें कि कथित शराब घोटाले मामले में ED सीएम अरविंद केजरीवाल को कुल 9 समन भेज चुकी है. वहीं, 10वे समन के साथ ईडी की टीम सीएम अवास पर उनसे पूछताछ करने पहुंची है. 

    ED ने कब-कब भेजे केजरीवाल को समन
    पहला 2 Nov 2023
    दूसरा 21 Dec 2023
    तीसरा 03 JAN 2024
    चौथा 18 JAN 2024
    पांचवा 02 FEB 2024
    छठवां 19 FEB 2024
    सातवां 26 FEB 2024
    आठवां 4 March 2024
    नौवां 21 Marach 2024

  • 21:09 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: बता दें कि कथित शराब घोटाले मामले में ED ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी सीएम आवास पर पूछताछ के बाद हुई है. इस पूरे मामले पर आप नेता आतिशी ने कहा कि दो साल में एक रुपये की रिकवरी ईडी नहीं कर पाई है.

  • 21:08 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि शराब नीति मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि उनके घर हुई बैठकों को लेकर भी सवाल किया जा रहा है. सीएम केजरीवाल ने ज्वाइंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

  • 21:06 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: अरविंद केजरीवाल के आवास पर ईडी की जांच कार्रवाई के बीच दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'समन को गैर कानूनी बताने वाले आज गिरफ्तारी से बचने की गुहार कर रहे हैं. आप नेताओं को अपने भ्रष्टाचार की जानकारी है और वे गिरफ्तारी से बचने का प्रयास कर रहे हैं. कानूनी प्रक्रिया से कोई भी ऊपर नहीं है. मुख्यमंत्री को उसका पालन करना चाहिए. खुद को कट्टर ईमानदार कहने वालों को जांच का सामना करने में क्या डर है.'

  • 21:03 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: इस वक्त की बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से सामने आ रही है. सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर ईडी की जांच टीम  तलाशी के लिए पहुंची है. इसे देखते हुए दिल्ली में ईडी मुख्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है.

  • 21:02 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: बता दें कि गुरुवार को केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा था. मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि उन्हें गिरफ्तारी से राहत नहीं है. 

  • 20:58 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम के पहुंचते ही पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर हो गए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, 'भाजपा की राजनीतिक टीम (ED) केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती है. क्योंकि AAP ही BJP को रोक सकती है. सोच को कभी भी दबाया नहीं जा सकता है.' 

  • 20:56 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दिल्ली में ED दफ्तर के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सीएम हाउस के बाहर सड़क पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ इकट्ठी हुई है.

  • 20:45 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: बता दें कि सीएम केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम पहुंची है और दिल्ली के कथित शराब घोटले मामले में पूछताछ कर रही है. इसी बीच दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने साफ किया है कि अगर सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हो भी जाती है, तो वे सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

  • 20:41 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ईडी सीएम केजरीवाल से लंबी पूछताछ कर सकती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है. सीएम के घर के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है. 

  • 20:38 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ईडी संयुक्त निदेशक कपिल राज भी केजरीवाल के घर पर मौजूद हैं. केजरीवाल का बयान PMLA की धारा 50 के तहत दर्ज किया जा रहा है. 

  • 20:37 PM

    ED Reached CM Arvind Kejriwal House Live Updates: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो लगातार 9 समन भेजने के बाद ईडी की टीम 10वें समन के साथ गुरुवार 21 मार्च की शाम केजरीवाल के घर पहुंची है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़