Kisan Andolan: खनौरी बॉर्डर पर जा रहे किसानों पर लाठीचार्ज, शुभकरण का पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़े किसान

Kisan Andolan News: किसान खनौरी बॉर्डर जाने के लिए खेड़ी चौपटा में इकट्ठा हुए थे. पुलिस उन्हें रोकने लगी और झड़प हो गई. पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई किसानों को अपनी हिरासत में भी लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 07:21 PM IST
  • खनौरी बॉर्डर जाना चाहते थे किसान
  • कई किसानों को हिरासत में भी लिया
Kisan Andolan: खनौरी बॉर्डर पर जा रहे किसानों पर लाठीचार्ज, शुभकरण का पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़े किसान

नई दिल्ली: Kisan Andolan News: किसान विभिन्न मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे है. बीते 11 दिनों से किसानों कक आंदोलन चल रहा है. हरियाणा के हिसार में शुक्रवार को किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. इस दौरान किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले बरसाए. पुलिस का आरोप है कि किसानों ने पत्थरबाजी की. 

किसानों पर लाठीचार्ज भी हुआ
जानकारी के मुताबिक, किसान खनौरी बॉर्डर जाने के लिए खेड़ी चौपटा में इकट्ठा हुए थे. इस दौरान पुलिस उन्हें रोकने लगी और झड़प हो गई. पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई किसानों को अपनी हिरासत में भी लिया. झड़प में नारनौंद के SHO चंद्रभा, DSP रविंद्र सांगवान और DSP राज सिंह घायल हो गए. किसानों को भी चोटें लगी. 

NSA नहीं लगाया जाएगा
हरियाणा पुलिस ने पहले आंदोलन कर रहे किसान नेताओं के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई करने का फैसला किया था. लेकिन अब यह फैसला वापस ले लिया है. अंबाला ASP पूजा डाबला ने बताया कि हम अभी NSA के कोई प्रोविजन लागू नहीं करेंगे. न ही इसके तहत कोई कार्रवाई होगी. यदि कानून व्यवस्था बरकरार रहेगी, तो किसी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं होगी. 

शुभकरण का पोस्टमार्टम नहीं हुआ
खनौरी बॉर्डर पर 23 साल के शुभकरण की मौत हो गई थी. अभी तक उसका पोस्टमार्टम नहीं हुआ है. किसानों ने पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया. किसानों का कहना है कि हमें पैसा नहीं, बल्कि इंसाफ चाहिए. किसानों की मांग है कि शुभकरण को शहीद का दर्जा दिया जाए और हरियाणा पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज हो. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद सीट न मिलने से खफा हैं सलमान खुर्शीद, निर्दलीय लड़ सकते हैं चुनाव!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़