Kalpana Soren: CM हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना भी हैं करोड़पति, जानें उनके नाम पर कितनी प्रॉपर्टी?

Hemant Soren Wife kalpana Soren Net Worth: CM हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी करोड़पति हैं. उनके अलग-अलग बैंक खातों में 2,55,240 रुपये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2024, 04:59 PM IST
  • JMM की सेफ सीट से लड़ सकती हैं चुनाव
  • कल्पना सोरेन के पास है 20 किलो चांदी
Kalpana Soren: CM हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना भी हैं करोड़पति, जानें उनके नाम पर कितनी प्रॉपर्टी?

नई दिल्ली: Hemant Soren Wife kalpana Soren Net Worth: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी लगातार शिकंजा कसती जा रही है. कल यानी 31 जनवरी को सोरेन से ईडी पूछताछ करेगी. इससे पहले CM आवास के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही पुलिस जाब्ता भी बढ़ा दिया गया है. ऐसे कयास हैं कि हेमंत सोरेन गिरफ्तार होते हैं, तो वो अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बना सकते हैं. आइए, जानते हैं कि हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के पास कितनी संपत्ति है. 

बैंक खातों में इतने पैसे
माय नेता डॉट कॉम पर 2019 में दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक, CM हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के पास अलग-अलग बैंक खातों में 2,55,240 रुपये हैं. कल्पना सोरेन के पोस्ट ऑफिस अकाउंट में 6,79,873 रुपये हैं. कल्पना के नाम पर एक मारुति सियाज कर भी है, इसकी कीमत 5,50,000 रुपये है.

24 लाख की पॉलिसी
हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने HS Fuel में 2 लाख रुपये का निवेश किया है. LIC और ICICI में उनकी 24 लाख रुपये की पॉलिसी हैं. 

कल्पना के पास कितनी ज्वेलरी
कल्पना सोरेन के पास 24,85,000 रुपये कीमत की 655 ग्राम गोल्ड ज्वैलरी है. 9 लाख रुपये से ज्यादा की 20 किलो चांदी है. कल्पना के नाम तीन कॉमर्शियल बिल्डिंग्स हैं, इनकी कुल कीमत 4,87,00,000 रुपये है.  

यहां से लड़ सकती हैं चुनाव
हेमंत सोरेन की पत्नी गांडेय सीट से विधायक का चुनाव लड़ सकती हैं. यहां से JMM विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि कल्पना इसी सीट से विधायक का चुनाव लड़ सकती हैं. यह JMM की सेफ सीट मानी जाती है. 

ये भी पढ़ें- CM सोरेन गिरफ्तार हुए तो झारखंड की सियासत में क्या होगा? यहां जानें...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़