जम्मू- कश्मीर: माता वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी, दर्दनाक हादसे में 8 की मौत और 20 घायल

Mata Vaishno Devi Bus Accident: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा हुआ है. जम्मू जिले में एक बस के पुल से फिसल कर खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई  अधिकारियों ने बताया कि बस कटरा जा रही थी, तभी झज्जर कोटली इलाके में यह दुर्घटना हुई. बस में सवार तीर्थयात्री अमृतसर से माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे थे.  

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 30, 2023, 08:57 AM IST
  • माता वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी
  • दर्दनाक हादसे में 8 की मौत और 20 घायल
जम्मू- कश्मीर: माता वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी, दर्दनाक हादसे में 8 की मौत और 20 घायल

Mata Vaishno Devi Bus Accident जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा हुआ है. जम्मू जिले में एक बस के पुल से फिसल कर खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई  अधिकारियों ने बताया कि बस कटरा जा रही थी, तभी झज्जर कोटली इलाके में यह दुर्घटना हुई. बस में सवार तीर्थयात्री अमृतसर से माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे थे.  

अधिकारियों के मुताबिक, बस अमृतसर से कटरा जा रही थी. घटना जम्मू जिले के कटरा से करीब 15 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली के पास हुई. इस हादसे में 20 अन्य लोग घायल भी हुए हैं. इसमें से 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. गंभीर रूप से घायल लोगों को जीएमसी जम्मू लाया गया है.

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने बताया, 'आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हुए हैं. बचाव अभियान जारी है.' स्थानीय निवासी बचाव अभियान में पुलिस की मदद कर रहे हैं.  उन्होंने बताया कि घायलों को जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 21 मई को माता वैष्णो देवी के लिए तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के पलट जाने से 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हुए थे.

यह भी पढ़ें- जानिए क्यों खास है कश्मीर का ये चिड़ियाघर, जिसका उपराज्यपाल ने किया उद्घाटन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़