India Sri Lanka Ferry Service: अब नाव से सिर्फ तीन घंटे में पहुंच सकेंगे श्रीलंका, जानें किराया

India Sri Lanka Ferry Service: भारत और श्रीलंका के बीच नौका सेवा की शुरुआत हुई है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच नौका सेवा से दोनों देशों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी, व्यापार को गति मिलेगी और लंबे समय से कायम रिश्ते मजबूत होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2023, 12:24 PM IST
  • वर्चुअल रूप से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • भारत-श्रीलंका नौका सेवा से कनेक्टिविटी बढ़ेगी
India Sri Lanka Ferry Service: अब नाव से सिर्फ तीन घंटे में पहुंच सकेंगे श्रीलंका, जानें किराया

नई दिल्लीः India Sri Lanka Ferry Service: भारत और श्रीलंका के बीच नौका सेवा की शुरुआत हुई है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच नौका सेवा से दोनों देशों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी, व्यापार को गति मिलेगी और लंबे समय से कायम रिश्ते मजबूत होंगे. 

वर्चुअल रूप से जुड़े पीएम मोदी
भारत के नागपत्तिनम से श्रीलंका तक नौका सेवा को हरी झंडी दिखाने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल माध्यम से दिए संबोधन में मोदी ने कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे की हाल की यात्रा के दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच आर्थिक साझेदारी के लिए एक दृष्टि पत्र संयुक्त रूप से स्वीकार किया था. 

नौका सेवा ऐतिहासिक संबंधों को बनाती है जीवंत
उन्होंने कहा, ‘कनेक्टिविटी इस साझेदारी की मुख्य थीम है.’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘महान कवि सुब्रमण्यम भारती ने अपने गीत 'सिंधु नधियिन मिसाई...' में हमारे दोनों देशों (भारत और श्रीलंका) को जोड़ने वाले एक पुल के बारे में बात की थी. यह नौका सेवा उन सभी ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों को जीवंत बनाती है.’ 

भारत-श्रीलंका नौका सेवा से कनेक्टिविटी बढ़ेगी
उन्होंने कहा, ‘कनेक्टिविटी के लिए हमारी दूरदृष्टि परिवहन क्षेत्र से आगे की है. भारत और श्रीलंका फिनटेक और ऊर्जा जैसे व्यापक क्षेत्रों में करीबी सहयोग करते हैं.’ मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच नौका सेवा से दोनों देशों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी, व्यापार को गति मिलेगी और लंबे समय से कायम रिश्ते मजबूत होंगे.

कितना होगा नौका सेवा का किराया
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीलंका जाने के लिए प्रति व्यक्ति किराया 7650 रुपये होगा. इस नाव के जरिए सिर्फ तीन घंटे में तमिलनाडु से श्रीलंका पहुंचा जा सकेगा.

यह भी पढ़िएः नेतन्याहू ने खाई हमास को 'खत्म' करने की कसम, इजरायल से 235 भारतीयों का दूसरा जत्था भी वतन लौटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़