'हैं तैयार हम': कांग्रेस के 138 साल, 28 दिसंबर को RSS के गढ़ में पार्टी दिखाएगी दम

नागपुर में कांग्रेस की रैली को बेहद अहम माना जा रहा है. इस रैली में सोनिया, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के टॉप नेता शामिल हो सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 10:24 PM IST
  • पार्टी के टॉप लीडर्स होंगे शामिल.
  • नागपुर से कांग्रेस करेगी चुनावी शंखनाद.
'हैं तैयार हम': कांग्रेस के 138 साल, 28 दिसंबर को  RSS के गढ़ में पार्टी दिखाएगी दम

नागपुर. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आगामी 28 दिसंबर को 138 साल की हो जाएगी.पार्टी की तरफ से इस दिन के लिए भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसी क्रम में राष्ट्रीय स्वयम् सेवक संघ के गढ़ नागपुर में भी कांग्रेस मेगा रैली करेगी.'हैं तैयार हम' थीम पर नागपुर में रैली का आयोजन किया जाएगा. नागपुर की इस रैली का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि इसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वा़ड्रा और पार्टी पदाधिकारियों, मुख्यमंत्रियों और अन्य टॉप लीडर्स के शामिल होने की उम्मीद है.

राज्य के टॉप लीडर्स ने की रैली की तैयारियों की समीक्षा
एक रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले और राज्य के अन्य टॉप नेताओं ने रैली की तैयारियों की समीक्षा की है. नेताओं ने कहा कि मेगा रैली के मंच तैयार है और राज्य में यहीं से लोकसभा चुनाव 2024 चुनाव के लिए बिगुल फूंका जाएगा.रैली को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित हैं. रैली स्थल का नाम 'भारत जोड़ो मैदान' रखा जाएगा. कांग्रेस नेताओं ने इस रैली में पांच लाख से ज्यादा लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है.

नाना पटोले ने किया महात्मा, इंदिरा गांधी का जिक्र
नाना पटोले ने कहा- दिसंबर 1920 में महात्मा गांधी ने नागपुर से अत्याचारी ब्रिटिश शासन के खिलाफ 'असहयोग' का नारा बुलंद किया था. यही वो शहर है जहां इंदिरा गांधी 1959 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं, और बमुश्किल छह साल बाद देश की पहली महिला प्रधानमंत्री चुनी गईं. 138वीं स्थापना वर्षगांठ इतनी समृद्ध ऐतिहासिक परंपरा के साथ नागपुर में मनाई जा रही है, यह सभी पार्टी के लोगों के लिए गर्व की बात है.

बता दें कि कांग्रेस की रैली के बाद, महाराष्ट्र में 'इंडिया' गठबंधन और महा विकास अघाड़ी के सहयोगी दल लोकसभा चुनावों के लिए अपनी सीट-बंटवारे की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं. साल 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस -एनसीपी और शिवसेना साथ आए थे.

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu: गर्लफ्रेंड के लिए जेंडर बदलवाया, फिर भी शादी से मुकरी तो जिंदा जलाया!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़