नॉर्थ ईस्ट को गडकरी की बड़ी सौगात, 2024 तक तीन लाख करोड़ की सड़क परियोजनाएं होंगी पूरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से पूर्वोत्तर राज्यों को यह सौगात सड़क परियोजनाओं के तौर पर मिली है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि पूर्वोत्तर में लाखों करोड़ की सड़र परियोजनाओं को पूरा किया जाना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 05:52 PM IST
  • नॉर्थ ईस्ट को नितिन गडकरी की बड़ी सौगात
  • तीन लाख करोड़ की सड़क परियोजनाएं होंगी पूरी
नॉर्थ ईस्ट को गडकरी की बड़ी सौगात, 2024 तक तीन लाख करोड़ की सड़क परियोजनाएं होंगी पूरी

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश के पूर्वोत्तर स्थित राज्यों को बड़ी सौगात दी है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से पूर्वोत्तर राज्यों को यह सौगात सड़क परियोजनाओं के तौर पर मिली है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि पूर्वोत्तर में लाखों करोड़ की सड़र परियोजनाओं को पूरा किया जाना है. 

तीन लाख करोड़ की सड़क परियोजनाएं

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि पूर्वोत्तर में वर्ष 2024 तक करीब तीन लाख करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं पूरी की जानी हैं जो इस क्षेत्र में संपर्क सुविधा बढ़ाने के प्रति भाजपा नीत केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यदि राज्य सरकारें भू अधिग्रहण और वन मंजूरी के मुद्दे समय से सुलझा लेती हैं, तो केंद्र सरकार इस क्षेत्र के लिए दो लाख करोड़ रुपये की एक और परियोजना आवंटित करने के लिए तैयार है. 

साल 2024 तक हो जाएंगी पूरी

एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करने के दौरान गडकरी ने कहा, ‘‘यदि हम पूरी हो चुकी, जारी और आगामी सड़क परियोजनाओं को शामिल करें, तो इसका कुल मूल्य करीब तीन लाख करोड़ रुपये होगा. ये सभी परियोजनाएं वर्ष 2024 तक पूरी की जाएंगी.’’ उन्होंने कहा कि बड़ी सड़क परियोजनाओं के अलावा पूर्वोत्तर में रोपवे, पुल, परिवहन और राजमार्ग के यात्रियों के लिए सुविधा केंद्र से जुड़ी कई परियोजनाएं चल रही हैं. 

पूर्वोत्तर के इन चार राज्यों को मिली सड़कों की सौगात

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पि बुधवार को चार पूर्वोत्तर राज्यों में 68,000 करोड़ रुपये की नई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दे चुके हैं. गडकरी ने कहा कि असम के लिए 50,000 करोड़ रुपये, मेघालय के लिए 9,000 करोड़ रुपये, नागालैंड के लिए 5,000 करोड़ रुपये और सिक्किम के लिए 4,000 करोड़ रुपये की नई परियोजनाओं को मंजूरी दी है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली शराब नीति घोटालाः 'जांच एजेंसियों को मूर्ख बनाना जानता था आरोपी' ...सबूत मिटाने के लिए बदले 140 फोन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़