ED Raids: कौन है लॉरेंस का करीबी चीकू, जिस पर ईडी कस रही शिकंजा

ED Raids: हरियाणा और राजस्थान में 13 ठिकानों पर छापेमारी हुई है. यह छापेमारी 13 ठिकानों पर हुई है. माना जा रहा है कि जिनके ठिकाने पर ईडी (Enforcement Directorate) गई है, उनमें से कई लोग खालिस्तानी आतंकियों से भी जुड़े हुए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2023, 12:48 PM IST
  • 13 ठिकानों पर छापेमारी
  • NIA भी कर रही जांच
ED Raids: कौन है लॉरेंस का करीबी चीकू, जिस पर ईडी कस रही शिकंजा

नई दिल्ली: ED Raids: ईडी ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है. हरियाणा और राजस्थान में 13 ठिकानों पर छापेमारी हुई है. यह छापेमारी 13 ठिकानों पर हुई है. माना जा रहा है कि जिनके ठिकाने पर ईडी (Enforcement Directorate) गई है, उनमें से कई लोग खालिस्तानी आतंकियों से भी जुड़े हुए हैं. 

चीकू के ठिकानों पर छापेमारी
लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सुरेंद्र चीकू समेत कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है. चीकू और उसके सहयोगियों पर पहले से ही हरियाणा पुलिस ने हत्या, रंगदारी, अपहरण और आर्म्स एक्ट के केस दर्ज हैं. चीकू के खिलाफ NIA भी जांच कर रही है. चीकू का संबंध खालिस्तानियों से भी बताया जाता है.  

क्या करता है चीकू
जानकारी के मुताबिक, चीकू अपराध से वाली कमाई को देखता है. इसके बाद वह खनन शराब और टोल बिजनेस में इन्वेस्ट करता है. चीकू पर आरोप है कि उसके तार खालिस्तानी संगठनों से जुड़े हैं. इन आरोपों की जांच में NIA जुटी हुई है. 

जेल से नेटवर्क चला रहा लॉरेंस 
गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई बीते लंबे समय से जेल में बंद है. लेकिन माना जाता है कि जेल में बैठकर ही वह अपना पूरा नेटवर्क चलाता है. एक टीवी चैनल को भी उसने जेल में बैठे-बैठे ही इंटरव्यू दिया था. 

ये भी पढ़ें- Lakhbir Singh Rode: PAK में भिंडरावाले के भतीजे की मौत, जानें कौन था खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह रोडे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़