दिल्ली पुलिस ने नफरती संदेशों को लेकर केस दर्ज किया, नूपुर, नवीन, सबा नकवी समेत नौ पर आरोप

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो कथित तौर पर नफरत भरे संदेश फैला रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2022, 08:47 AM IST
  • इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन’ इकाई द्वारा प्राथमिकी दर्ज
  • मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान और गुलजार अंसारी के नाम हैं
दिल्ली पुलिस ने नफरती संदेशों को लेकर केस दर्ज किया, नूपुर, नवीन, सबा नकवी समेत नौ पर आरोप

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा समेत कुल नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. उन पर नफरती संदेश को लेकर ये केस दर्ज किया गया है. पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के बाद यह कार्रवाई की गई है. इन सभी आरोपियों पर अलग-अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने का आरोप है. 

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो कथित तौर पर नफरत भरे संदेश फैला रहे हैं, विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे हैं जो शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है. पुलिस ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ की ‘इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन’ (आईएफएसओ) इकाई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान और गुलजार अंसारी के नाम हैं. अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. 

आईएफएसओ के पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा ने कहा कि प्राथमिकी अलग-अलग धर्मों के लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है.

पैगंबर के खिलाफ की थी विवादित टिप्पणी
बता दें कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद विवाद काफी बढ़ गया था. अरब देशों ने इस टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त की थी. इसके बाद भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर को निलंबित कर दिया गया था. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद नूपुर ने माफी मांगते हुए अपने शब्द वापस लेने की बात कही थी. 

ये भी पढ़िए- इस राज्य में जल्द घट सकती हैं शराब की कीमतें, नई आबकारी नीति को मिली मंजूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़