Covid Cases Today: एयरपोर्ट पर आज कितने विदेशी यात्रियों में मिला कोरोना, जानिए देश में कितने के केस आए?

कई देशों में कोविड-19 के बढ़ते डर के बीच केंद्र की ओर से आने वाले यात्रियों की रैंडम जांच फिर से शुरू करने के बाद देश के विभिन्न हवाईअड्डों पर कुल 39 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2022, 10:30 PM IST
  • पिछले 24 घंटों में आए 188 नए कोविड केस
  • केंद्र ने जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने के लिए कहा
Covid Cases Today: एयरपोर्ट पर आज कितने विदेशी यात्रियों में मिला कोरोना, जानिए देश में कितने के केस आए?

नई दिल्लीः कई देशों में कोविड-19 के बढ़ते डर के बीच केंद्र की ओर से आने वाले यात्रियों की रैंडम जांच फिर से शुरू करने के बाद देश के विभिन्न हवाईअड्डों पर कुल 39 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

24 दिसंबर से हो रहा है रैंडम परीक्षण
हवाईअड्डों पर कोविड संक्रमण के लिए रैंडम परीक्षण 24 दिसंबर से शुरू किया गया था. पिछले तीन दिनों में विभिन्न हवाईअड्डों पर कुल 498 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की गई. एक सूत्र ने बुधवार को कहा कि उनमें से 39 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, सभी नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है.

इसमें चार विदेशी वह नागरिक भी शामिल हैं, जिनकी मंगलवार को गया हवाई अड्डे पर पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी. वह गया में दलाई लामा के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. 

गुरुवार को IGI एयरपोर्ट का दौर कर सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री
सूत्र के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का भी गुरुवार को स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे का दौरा करने की उम्मीद है.

पिछले 24 घंटों में आए 188 नए कोविड केस
इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 188 नए कोविड मामले दर्ज किए, जबकि पिछले दिन 157 मामले दर्ज किए गए थे. देश में सक्रिय मामलों की संख्या वर्तमान में 3,468 है, जो देश के कुल सकारात्मक मामलों का 0.01 प्रतिशत है. 

केंद्र ने जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने के लिए कहा
कोविड के संभावित उछाल के बीच, केंद्र ने राज्यों से नए वेरिएंट को ट्रैक करने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने को कहा है. देश भर के अस्पतालों ने मंगलवार को कोविड-19 के प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की परिचालन तत्परता सुनिश्चित करने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया था.

केंद्र ने राज्यों से मॉक ड्रिल के लिए कहा
केंद्र ने राज्यों से सभी जिलों को कवर करने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की भौगोलिक रूप से प्रतिनिधि उपलब्धता, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन वाले आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड और वेंटिलेटर वाले बेड के साथ-साथ मानव संसाधन की उपलब्धता पर ध्यान देने के साथ मॉक ड्रिल करने को कहा था.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः बीएमसी मुख्यालय में भिड़ गए शिंदे और ठाकरे गुट के सदस्य, जानिए फिर क्या हुआ

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़