JDU के पाला बदलते ही केसी त्यागी ने कांग्रेस को बताया अछूत, जानें क्या रही जयराम रमेश की प्रतिक्रिया

इंडिया गठबंधन से जेडीयू को अलग हुए करीब-करीब तीन दिन हो गए हैं. रविवार 28 जनवरी को बिहार में मची सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया का दामन छोड़ एनडीए के साथ मिलकर नई सरकार बना ली और नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद से इंडिया गठबंधन में शामिल सभी पार्टियों और जेडीयू के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 30, 2024, 05:53 PM IST
  • केसी त्यागी ने कांग्रेस को बताया अछूत
  • 'कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगे केसी त्यागी'
JDU के पाला बदलते ही केसी त्यागी ने कांग्रेस को बताया अछूत, जानें क्या रही जयराम रमेश की प्रतिक्रिया

नई दिल्लीः इंडिया गठबंधन से जेडीयू को अलग हुए करीब-करीब तीन दिन हो गए हैं. रविवार 28 जनवरी को बिहार में मची सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया का दामन छोड़ एनडीए के साथ मिलकर नई सरकार बना ली और नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद से इंडिया गठबंधन में शामिल सभी पार्टियों और जेडीयू के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. 

केसी त्यागी ने कांग्रेस को बताया अछूत 
जेडीयू नेता केसी त्यागी ने तो कांग्रेस को अछूत तक का दर्जा दे दिया. वहीं, त्यागी के इस बयान पर कांग्रेस ने भी जबरदस्त पलटवार किया है और माफी मांगने को कहा है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, कल JDU नेता केसी त्यागी ने कांग्रेस पार्टी को अछूत कहा. हम उनसे कहना चाहते हैं कि कांग्रेस ने देश में महात्मा गांधी के नेतृत्व में सत्याग्रह कर संविधान स्थापित किया और इस समाज को छुआछूत से निजात दिलाई थी. 

'कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगे केसी त्यागी' 
उन्होंने आगे लिखा, 'यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि सामाजिक न्याय की राजनीति का दावा करने वालों के मन में भी छुआछूत का भाव मौजूद है. क्या यह सत्ता के लिए गोडसे से समझौता करने का परिणाम है. कांग्रेस इस तरह के सोच से पहले भी लड़ी थी और अब भी लड़ेगी और सही मायनों में सामाजिक न्याय और समानता का हक दिलाकर रहेगी. जयराम रमेश ने यह भी कहा कि केसी त्यागी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी मांगनी चाहिए.' 

'कांग्रेस ने किया नीतीश कुमार का अपमान'
बता दें कि इससे पहले जेडीयू राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने कहा था कि इंडिया गठबंधन में दरार की असली वजह कांग्रेस है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि कोई भी पार्टी कांग्रेस को साथ लाने के लिए तैयार नहीं थी. कांग्रेस अछूत हो चुकी थी. नीतीश कुमार ने सभी से हाथ जोड़कर निवेदन किया था, तब दूसरी पार्टियों के नेता तैयार हुए थे. इसके बाद भी कांग्रेस ने नीतीश कुमार का अपमान किया. 

ये भी पढ़ेंः एक्स रे, एमआरआई और सीटी स्कैन... राहुल और अखिलेश के बयान से समझिए दोनों के बीच का द्वंद्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़