जम्मू कश्मीर में चुनाव करा लें, 10 सीट भी नहीं मिलेगी, अब्दुल्ला की बीजेपी को चुनौती

संघशासित प्रदेश बनने के पहले तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा में 90 सीटें होती थीं. नेशनल कॉफ्रेंस लगातार राज्य को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और वहां पर चुनाव कराने की मांग करती रही है. वहीं केंद्र की तरफ से भी आश्वासन दिया गया है कि उचित समय पर राज्य में चुनाव कराए जाएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2023, 04:39 PM IST
  • उमर अब्दुल्ला ने लगाए आरोप.
  • बोले-बीजेपी नहीं कराना चाहती चुनाव.
जम्मू कश्मीर में चुनाव करा लें, 10 सीट भी नहीं मिलेगी, अब्दुल्ला की बीजेपी को चुनौती

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भारतीय जनता पार्टी को चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्य में चुनाव कराकर देख ले, उसे 10 सीटें भी नहीं हासिल होंगी. अगर वे जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराते हैं तो उनकी (भाजपा) सभी बी, सी और डी टीमें हार जाएंगी.

विधानसभा में होती थीं 90 सीटें
बता दें संघशासित प्रदेश बनने के पहले तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा में 90 सीटें होती थीं. नेशनल कॉफ्रेंस लगातार राज्य को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और वहां पर चुनाव कराने की मांग करती रही है. वहीं केंद्र की तरफ से भी आश्वासन दिया गया है कि उचित समय पर राज्य में चुनाव कराए जाएंगे. 

बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
अब्दुल्ला ने कहा- पिछले पांच वर्षों में बीजेपी ने राज्य में जो विनाश और तबाही की है, वह अकल्पनीय है. बेरोजगार युवाओं से रिश्वत ली. उन्होंने बड़ी कंपनियों से रिश्वत ली. अन्य विभागों में भी भारी भ्रष्टाचार के आरोप हैं. बीजेपी जानती है कि अगर उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराया तो सब कुछ उजागर हो जाएगा.

'चुनाव नहीं कराना चाहती है बीजेपी'
अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव नहीं कराना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले ही लद्दाख चुनाव में लोगों की नाराजगी देखी है जहां वे 26 में से केवल दो सीटें जीतने में कामयाब रहे. आज, कल या परसों, उन्हें (बीजेपी) जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराना ही होगा. वे हमेशा के लिए चुनाव से भाग नहीं सकते. उन्हें किसी दिन कश्मीर में चुनाव कराना ही होगा.

ये भी पढ़ें- हिंसक हुआ मराठा आंदोलन, फूंका NCP विधायक का घर, जारांगे ने लगाए सरकार पर आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़