Hum Dil De Chuke Sanam देख कैसा था जया बच्चन का रिएक्शन? भंसाली को कर दिया था फोन

Hum Dil De Chuke Sanam completes 25 years: संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म हम दिल दे चुके सनम ने आज 25 साल का सफर पूरा कर लिया है. आज हम फिल्म से जुड़ा दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं जो जाया बच्चन से जुड़ा हुआ है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2024, 07:53 PM IST
    • हम दिल दे चुके सनम के बाद जाया बच्चन का रिएक्शन
    • फिल्म के डायरेक्टर को फोन कर कही दी थी ये बात
Hum Dil De Chuke Sanam देख कैसा था जया बच्चन का रिएक्शन? भंसाली को कर दिया था फोन

नई दिल्ली: Hum Dil De Chuke Sanam completes 25 years: 90s की हिट फिल्मों की बात हो तो उसमें संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म हम दील दे चुके सनम का नाम जरूर शामिल होगा. इस फिल्म पर दर्शकों ने जमकर प्यार लुटाया था. आज इस फिल्म ने अपने 25 साल का सफर पूरा कर लिया है. ऐश्वर्या राय बच्चन,सलमान खान और अजय देवगन स्टारर फिल्म आज ही के दिन यानी की 18 जून को साल 1999 में रिलीज हुई थी. फिल्म के गानों के साथ कलाकारों के अभिनय को दर्शकों से लेकर फिल्म क्रिटिक्स ने खूब सराह था. आज हम आपको फिल्म से जुड़े अनसुने किस्से सुनाने जा रहे हैं. 

बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई थी फिल्म 

क्या आप जानते हैं 'हम दील दे चुके सनम' को बर्लिन फेस्टिवल में दिखाया गया था. फिल्म को दिखाए जाने के लिए कई लोगों ने सिफारिश की थी जिसका खुलासा खुद भंसाली ने एक इंटरव्यू में किया था. भंसाली ने बताया कि फिल्म को बर्लिन में दिखाने के लिए कोई और नहीं बल्कि जया बच्चन ने सिफारिश की थी. भंसाली ने इंटरव्यू में कहा, पहले तो उन्हें जया बच्चन के रिएक्शन से लग रहा था कि उन्हें फिल्म पसंद नहीं आई है. मगर बाद में उन्हें पता चला कि फिल्म को बर्लिन फेस्टिवल में भेजने वालों में उनका भी बड़ा रोल था. 

इन लोगों के कारण मिली मदद

मीडिया के साथ बातचित में भंसाली ने कहा, यह बहुत ही अच्छी बात है कि फिल्म को बर्लिन के लिए चुना गया. अब यह हर फेस्टिवल में जा चुकी है.' भंसाली ने आगे बताया कि इसके लिए दो लोग जिम्मेदार थे. एक डोरोथी थी जो एक फिल्म का चयन करने के लिए बर्लिन से यहां आईं और उनसे एक टैक्सी ड्राइवर ने कहा, 'मेमसाहब आप ये पिक्चर देखो हमारे साथ.'

जया बच्चन ने की थी फिल्म के लिए सिफारिश

लिस्ट में दूसरा नाम जया बच्चन का है. दिग्गज एक्ट्रेस ने बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म को ले जाने की काफी सिफारिश की थी. उस समय के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर ने कहा,'वह आईं और उन्होंने फिल्म देखी. उन्होंने फिल्म की रिलीज से पहले उसे देखा था और उस दिन वो मेरे पास आईं और मुस्कुरा कर चली गईं. मुझे लगा कि उन्हें फिल्म पसंद नहीं आई.' लेकिन फिर उन्होंने मुझे एक दिन फोन किया और कहा,'आपने सोचा था कि मुझे फिल्म पसंद नहीं आई लेकिन मेरा यह कहने का तरीका कि मुझे फिल्म पसंद है. मैं इसे बर्लिन में भेजने की सिफारिश करूंगी.' 

ये भी पढ़ें- जब Diljit Dosanjh ने Jimmy Fallon को सिखाई पंजाबी, ऐसा रहा होस्ट का रिएक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़