Patna Shukla: 'कलाकार ही किरदारों में जान फूंकते हैं', फिल्म के निर्देशक ने शेयर किया अनुभव

Patna Shukla: पटना शुक्ला के डायरेक्टर ने फिल्म को लेकर बात की है और बताया कि लेखक और निर्देशक केवल शब्द प्रदान कर सकते हैं लेकिन कलाकारों को ही वास्‍तव में इसमें जान फूंकनी होती है, और इसे पर्दे पर उतारना होता है.  

Written by - IANS | Last Updated : Mar 26, 2024, 08:53 PM IST
    • पटना शुक्ला के कलाकारों को लेकर बोले डायरेक्टर
    • बोले- 'कलाकार शब्दों में जान डालने का काम करते हैं'
Patna Shukla: 'कलाकार ही किरदारों में जान फूंकते हैं', फिल्म के निर्देशक ने शेयर किया अनुभव

नई दिल्ली: Patna Shukla: रवीना टंडन अभिनीत स्ट्रीमिंग फिल्म 'पटना शुक्‍ला' के निर्देशक विवेक बुडाकोटी ने कहा कि लेखक और निर्देशक केवल शब्द प्रदान कर सकते हैं लेकिन कलाकारों को ही वास्‍तव में इसमें जान फूंकनी होती है, और इसे पर्दे पर उतारना होता है. 

रवीना टंडन के साथ काम करने पर क्या बोले विवेक?

निर्देशक ने फिल्म में एक्‍ट्रेस रवीना टंडन के साथ काम करने के बारे में बात की. रवीना ने इस फिल्‍म में एक वकील की भूमिका निभाई है, जो शिक्षा प्रणाली में घोटाले से लड़ने में एक छात्रा की मदद करने के लिए अपने कर्तव्य से ऊपर उठती है. इस बारे में विस्तार से बताते हुए विवेक ने कहा, 'यह काफी अद्भुत अनुभव था. मुझे एक पल के लिए भी नहीं लगा कि मैं किसी स्टार के साथ काम कर रहा हूं.

कलाकार डालते हैं शब्दों में जान 

वह अपने और तन्वी शुक्ला के बीच की दूरियों को मिटाकर, पूरी प्रक्रिया का हिस्सा बन गईं. लेखक और निर्देशक के रूप में हम शब्द प्रदान कर सकते हैं, लेकिन यह कलाकार ही हैं जो उन शब्दों में जान डालने का काम करते हैं.' विवेक ने कहा कि फिल्म में रवीना के साथ काम करना एक यादगार अनुभव रहा है. उन्हें कभी ऐसा नहीं लगा कि वह किसी स्टार के साथ काम कर रहे हैं क्योंकि रवीना हमेशा अपनी कला को बेहतर बनाने और फिल्म में अपने हिस्से को प्रामाणिकता देने के लिए उत्सुक रहती थीं.

29 मार्च को रिलीज होगी फिल्म 

उन्होंने आगे कहा, 'रवीना के नेतृत्व में कभी-कभी एक साधारण पंक्ति या संवाद भी इतना दिलचस्प और ताजा लग सकता है. एक अनुभवी एक्‍ट्रेस होने के बावजूद वह हमें और शायद खुद को भी आश्चर्यचकित करना चाहती थीं, और मेरे लिए यही एक अच्छे कलाकार की पहचान है.' अरबाज खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, कोर्टरूम ड्रामा 29 मार्च को डिज्नी प्‍लस हॉटस्टार पर आएगा.

ये भी पढें- TMKOC: यौन उत्पीड़न मामले में Jennifer Baniswal की जीत, शो के प्रोड्यूसर पर लगा लाखों का जुर्माना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़