नोरा फतेही को जब काम के नाम पर लगा था चूना, स्ट्रगल के दिनों में खोए थे लाखों रुपए

Nora Fatehi Birthday Celebration: नोरा फतेही ने हमेशा से ही लोगों के बीच अपने डांस से गहरी छाप छोड़ी है. लोग उनके डांस के दीवाने हैं लेकिन ये सफर उनके लिए बिलकुल आसान नहीं था इसके लिए उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Feb 6, 2023, 06:51 AM IST
  • नोरा फतेही ने जब किया जमकर स्ट्रगल
  • लाखों रुपए की रकम को खोया था
नोरा फतेही को जब काम के नाम पर लगा था चूना, स्ट्रगल के दिनों में खोए थे लाखों रुपए

Nora Fatehi Birthday: नोरा फतेही को सभी एक डांसिंग डीवा के रूप में जानते हैं. बाहुबली के मनोहारी गाने में नोरा फतेही का डांस देख हर कोई दंग रह गया. बिग बॉस सीजन 9 में भले ही वो 12वें हफ्ते में ही बेघर हो गईं लेकिन लोगों के दिलों में हमेशा के लिए समा गईं. नतीजा उनके पास काम की बहार लग गई. आज लोग उन्हें दिलबर गर्ल के नाम से जानते हैं. इस विदेशी गुड़िया पर भारत का रंग इस कदर चढ़ा कि बहुत कम लोग जानते हैं कि इनके पास भारत की नागरिकता तक नहीं है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

खोए पैसे

जब नोरा फतेही भारत आई तो उन्होंने फिल्मों में काम के लिए एक एजेंसी में खुद को रजिस्टर करवाया था. इन एजेंसियों के जरिए ही किसी भी स्ट्रगलिंग एक्टर को काम मिलता है. नोरा उन्हें 20 लाख रुपए दे चुकी थीं लेकिन हाथ में कोई भी ढंग का काम नहीं था. नोरा ने डिसाइड किया कि वो अपने एजेंसी बदल देंगी. जब उन्होंने छोड़ने का मन बनाया तो एजेंसी ने उन्हें उनके 20 लाख देने से मना कर दिया. एक इंटरव्यू के दौरान नोरा कहती हैं कि मैं जानती थी कि उस एजेंसी के साथ जुड़े रहना मेरे करियर के लिए सही नहीं है इसलिए मैंने पैसों की कुर्बानी दी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

जब मिलने लगा काम

नोरा फतेही की फैमिली मोरक्को से है लेकिन वो पली बड़ीं कनाडा में. उन्हें शोहरत भारत में मिली इसलिए वो हमेशा कहती भी हैं कि वो दिल से हिंदुस्तानी हैं. बता दें कि नोरा फतेही अभी भी कनाडा की ही नागरिक हैं उन्हें अभी तक भारतीय नागरिकता नहीं मिली है. नोरा फतेही की झोली में जो सबसे पहली फिल्म आई वो थी Roar. फिल्म के डायरेक्टर थे कमल सदाना. तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से शुरू हुआ ये सफर जल्द ही बॉलीवुड का रुख करने वाला था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

जब पाई कामयाबी

बात करें तो नोरा की तो उन्हें घूमने का बहुत शौक था. सऊदी अरब में भी वो तीन साल रह चुकी हैं लेकिन जब उन्होंने भारत आने का प्लान बनाया. तो लोगों ने उन्हें सलाह दी कि उस थर्ड वर्ल्ड में जाकर क्या कोरगी ना वहां कोई दोस्त होंगे ना फैमिली.नोरा कहती हैं कि यहां आना मेरे लिए कल्चरल शॉक नहीं था कियोंकि मुझे बॉलीवुज के बारे में पहले से ही पता था जो मेरे लिए सबसे मुश्किल था वो था स्ट्रगल.

ये भी पढ़ें- Avneet Kaur Hot Dance: अवनीत कौर बनीं 'पठान', कैमरे के सामने लगाया हॉटनेस का तड़का

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़