अपनी किताब में 'बाइबल' शब्द के कारण बुरा फंसी Kareena Kapoor, नोटिस में मांगा जवाब

Kareena Kapoor book controversy: करीना कपूर इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं. करीना कपूर के 2 बेटे हैं, उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान एक किताब लिखी थी जिसको लेकर अब विवाद खड़ा होता नजर आ रहा है.     

Written by - Anu Singh | Last Updated : May 11, 2024, 01:13 PM IST
    • करीना कपूर की किताब पर हुआ विवाद
    • बाइबिल शब्द के इस्तेमाल पर हंगामा
अपनी किताब में 'बाइबल' शब्द के कारण बुरा फंसी Kareena Kapoor, नोटिस में मांगा जवाब

नई दिल्ली: Kareena Kapoor book controversy: करीना कपूर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग से फैंस के दिलों में जगह बनाई है. करीना कपूर अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. मगर इन दिनों एक्ट्रेस अपनी एक किताब को लेकर विवादों में पड़ गई हैं.

क्रिश्चियन समाजसेवी ने जताई आपत्ति 

करीना कपूर खान के 2 बेटे हैं जिनका नाम है तैमूर और जेह. एक्ट्रेस ने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान एक किताब लिखी थी जिसके टाइटल पर जबलपुर के क्रिश्चियन समाजसेवी ने आपत्ति जताई है. उनका मानना है कि करीना कपूर ने प्रेगनेंसी बाइबल में जो बाइबिल शब्द का उपयोग किया है वह गलत है और इससे ईसाई समाज की भावनाएं आहत हुई हैं. 

बाइबिल से हुई प्रेगनेंसी की तुलना 

इस शब्द को टाइटल में लिखने से जबलपुर के क्रिस्टोफर एंथनी ने आपत्ति जताते हुए मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है. इसमें कोर्ट ने करीना कपूर एवं पुस्तक बेचने वालों से जवाब मांगा है. जबलपुर के एक समाजवेशी का मानना है कि एक किताब के लिए ईसाई धर्म की पवित्र किताब का नाम टाइटल का इस्तेमाल करना ठीक नहीं है. क्रिस्टोफर एंथोनी का कहना है कि बाइबिल पूरी दुनिया मे ईसाई घर्म की पवित्र पुस्तक है और करीना कपूर खान की प्रेगनेंसी की तुलना बाइबिल से करना गलत है. 

करीना कपूर खान को जारी हुआ नोटिस

एंथोनी ने इस मामले को हाई कोर्ट पहुंचाने की जमकर कोशिशें की. पहले उन्होंने करीना के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए थाने के कई चक्कर लगाए मगर पुलीस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. बाद में क्रिस्टोफर निचली अदालत की शरण में गए लेकिन वहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली हार कर क्रिस्टोफर ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है उनकी बात और तर्कों को सुनकर मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने करीना कपूर खान  को नोटिस जारी किया है. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने इस पुस्तक को ऑनलाइन बेचने वाली कंपनियों को भी पक्षकार बनाते हुए नोटिस भेज कर जवाब मांगा है.

ये भी पढ़ें- Adah sharma birthday: फिल्मों में एक्टिंग के लिए छोड़ दी पढ़ाई, आखिर 15 साल बाद इस मूवी ने कर दिया पूरे देश में नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़