जेम्स कैमरून की 'अवतार' फिर से एक बार सिनेमाघरों में, जानिए क्यों हो रही है दोबारा रिलीज

James Cameron ने 'अवतार' को लेकर एक खास अनाउसमेंट की है. उनकी फिल्म एक बार फिर पर्दे पर आने वाली है. फिल्म को दौबारा दर्शकों के बीच एचडी रूप में रिलीज किया जा रहा है. फिल्म को लेकर फैंस बेहद उत्साहित हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 02:58 PM IST
  • 'अवतार' का पहला भाग 2009 में आया था
  • 23 सितंबर को दोबारा थिएटर्स में फिल्म आएगी
जेम्स कैमरून की 'अवतार' फिर से एक बार सिनेमाघरों में, जानिए क्यों हो रही है दोबारा रिलीज

नई दिल्ली: सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी, सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्ट के लिए 82वें अकादमी पुरस्कारों में तीन ऑस्कर प्राप्त करने वाली फिल्म 'अवतार' (Avatar) 23 सितंबर को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म के रिलीज को लेकर खुद डायरेक्टर जेम्स कैमरून (James Cameron) ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है.

क्यों आ रही दोबारा स्क्रीन पर 

फिल्म के निमार्ताओं ने 4K हाई डायनेमिक रेंज में सिनेमाघरों में फिल्म की वापसी से पहले एक ट्रेलर और एक पोस्टर जारी किया. फिल्म एक लकवाग्रस्त अमेरिकी मरीन की कहानी बताती है, जो एक अनोखे मिशन पर पेंडोरा नामक अल्फा सेंटौरी स्टार सिस्टम में रहने योग्य चंद्रमा के लिए भेजा जाता है।

फिल्म की कहानी है खास

फिल्म का निर्देशन कनाडा के फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून ने किया है. फिल्म के नए ट्रेलर में को अगर आप देखें तो पाएंगे कि फुटेज काफी अपडेटेड है. बड़े पर्दे पर फिल्म को दोबारा देखकर लोगों को अलग तरह से कनेक्शन बनाने में मदद मिलेगी. बता दें कि अवतार के बाद से ही 3डी फिल्मों ने अपना मार्केट शुरू किया था.

जेम्स की बेहतरीन फिल्में

जेम्स इससे पहले 'टाइटैनिक', 'द टर्मिनेटर' और 'टर्मिनेटर 2: जजमेंट डे' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके हैं. बहुप्रतीक्षित सीक्वल, 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर', 16 दिसंबर, 2022 को सिनेमाघरों में आएगी. बता दें अवतार के इस पार्ट ने कमाई के जो रिकॉर्ड हासिल किए हैं वो अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है. फिल्म को 3 अकादमी पुरस्कार दिे गए थे.

ये भी पढ़ें: ढिंचैक पूजा सिंगिग छोड़ने को हुईं मजबूर? क्रिकेट में हाथ आजमाती आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़