जब जेब खर्च निकालने को होटल में काम करती थीं मोनालिसा, ऐसा मिला था एक्ट्रेस को पहला ब्रेक

Monalisa Birthday: मोनालिसा की गिनती भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस में की जाती हैं. मोनालिसा का जन्म 21 नवंबर 1982 में कोलकाता में हुआ था. एक्ट्रेस का असली नाम अंतरा बिस्वास है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 09:57 AM IST
  • 40 साल की हुईं एक्ट्रेस मोनालिसा
  • बिग बॉस के घर में शादी करके बटोरी थी चर्चा
जब जेब खर्च निकालने को होटल में काम करती थीं मोनालिसा, ऐसा मिला था एक्ट्रेस को पहला ब्रेक

नई दिल्ली: Monalisa Birthday:  मोनालिसा भोजपुरी इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसिस में से एक हैं. एक्ट्रेस का नाम अंतरा बिस्वास है, हालांकि बाद में उन्होंने एंटरटेनमेंट की दुनिया के लिए अपना नाम मोनालिसा कर लिया था. मोनालिसा अब भले ही भोजपुरी फिल्मों में काम नहीं करती हों, लेकिन वे टीवी इंडस्ट्री के साथ सोशल मीडिया में एक्टिव हैं. आज एक्ट्रेस एक शो के लिए लाखों रुपए की फीस लेती हैं, लेकिन एक दौर वो भी थी जब महज 120 रुपए के लिए वे होटल में काम करती थीं.

होटल में किया काम

मोनालिसा ने संस्कृत विषय से ग्रेजुएशन किया हैं. एक समय ऐसा भी था जब मोनालिसा ने 15 साल की उम्र में कोलकाता के एक होटल में महज 120 रुपये प्रतिदन के पगार पर काम किया था.

एक्ट्रेस के पिता शैलेश दुबे व्यापारी थे, लेकिन जब पिता का व्यवसाय मंदा हो गया तो एक्ट्रेस को अपना जेब खर्च निकालने के लिए करना पड़ा था होटल में काम. 

पिता नहीं चाहते थे बेटी बने एक्ट्रेस

मोनालिसा को बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ डांस और एक्टिंग का काफी शौक था. हालांकि मोनालिसा के पिता शैलेश दुबे को यह बात कतई पसंद नहीं थी कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे.

परिजनों के अलावे मोनालिसा के पड़ोसियों को भी यह बात पसंद नहीं थी. कई लोगों ने मोनालिसा का मजाक भी उड़ाया था, लेकिन एक्ट्रेस के इरादे इतने मजबूत थे कि उन्हें कोई हिला भी नहीं पाया.

ऐसा मिला फिल्मों में ब्रेक

मोनालिसा ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म से की थी, पर उन्हें सफलता नहीं मिली. इसके बाद वह दर-बदर भटक रही थीं. इसी बीच उन्हें भोजपुरी फ़िल्म 'कहां जईबा राजा नजरिया लड़ाईके' में काम करने का मौका मिल गया.

फिल्म हिट हो गई और इसने मोनालिसा को खूब शोहरत दी. इस फिल्म के एक्ट्रेस भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अदाकारा में शुमार हो गई. इसके बाद मोनालिसा ने भोजपुरी इंडस्ट्री के सभी सुपरस्टार मनोज तिवारी, रवि किशन और पवन सिंह जैसे अभिनेताओं के साथ फ़िल्में कर अपनी एक अलग पहचान बनाई.

अनोखी शादी कर लूटी थी चर्चा

मोनालिसा की लव लाइफ ने भी खूब लाइम लाइट बटोरी है. मोनालिसा ने 10 साल लिव इन में रहने के बाद बिग बॉस के दसवें सीजन में बिग बॉस के ही घर में भोजपुरी और टीवी एक्टर 'विक्रम सिंह राजपूत' के साथ शादी कर ली थी. इस शादी को सबसे अनोखी शादी भी कहा जाता है. वहीं इनका पहला जोड़ा ऐसा है, जिसने शो में शादी तो की लेकिन बाहर आने के बाद अलग नहीं हुए. हंसी-खुशी दोनों अपनी लाइफ साथ बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bday special: मासूम चेहरा, खूबसूरत मुस्कान वाली आरती छाबड़िया कभी लाखों दिलों की थीं धड़कन, आज जी रहीं ऐसी जिंदगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़