Avatar 2 ने की छप्परफाड़ कमाई, महज 14 दिनों में 8000 करोड़ का आंकड़ा पार!

'अवतार द वे ऑफ वॉटर' ने महज 14 दिनों में वो कर दिखाया है जो इतिहास की किसी भी फिल्म ने नहीं किया था. बॉक्स ऑफिस पर ना केवल 800 करोड़ का आंकड़ा पार किया है बल्कि 1 बिलियन डॉलर के अपने लक्ष्य को भी हासिल किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2022, 08:59 AM IST
  • अवतार ने रचा इतिहास
  • रिकॉर्डतोड़ कमाई की
Avatar 2 ने की छप्परफाड़ कमाई, महज 14 दिनों में 8000 करोड़ का आंकड़ा पार!

नई दिल्ली: जेम्स कैमरून की ड्रीम मूवी 'अवतार 2- दे वे ऑफ वॉटर' पर दर्शक जमकर प्यार लूटा रहे हैं. 16 दिसंबर को दुनियाभर के सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली इस फिल्म ने महज 14 दिनों में इतिहास बदल दिया है. फिल्म ने सबसे कम समय में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है.फिल्म ने लगभग 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है.

करोड़ों की कमाई

'अवतार द वे ऑफ वॉटर' ने ना केवल साल 2022 का रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि पिछले सभी रिकॉर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने 14 दिनों में एक बिलियन डॉलर यानि 8300 करोड़ रुपए की कमाई की है. ये इश साल की एक बिलियन का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बन गई है.

तोड़े पुराने रिकॉर्ड

'अवतार 2' से पहले सिर्फ दो हॉलीवुड फिल्मों ने ही एक बिलियन डॉलर का आंकड़ा छुआ था. पहली टॉम क्रूज की 'टॉप गन मेवरिक' थी और दूसरी 'जुरासिक वर्ल्ड डॉमिनियन'. हालांकि जेम्स कैमरून ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि आधुनिक टेक्निक के साथ बनी इस फिल्म का एक बिलियन डॉलर कमाना तो बनता ही है.

जेम्स कैमरून का रिकॉर्ड

2009 में आई जेम्स कैमरून की 'अवतार' अभी भी दुनियाभर की सबसे कमाई करने वाली फिल्म है. फइल्म ने कुल 2.97 बिलियन डॉलर की कमाई की थी. कुल मिलाकर 25000 करोड़ रुपए की कमाई. ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक 'अवतार 2' का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना लगभग नामुमकिन है. कोरोना के बाद जेम्स कैमरून की ये कमाल की वापसी है.

इसे भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला ने कैमरे के सामने दिए बोल्ड पोज, कातिलाना अंदाज से किया मदहोश 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़