Anushka Sharma Baby Boy Name: टर्किश या संस्कृत किस भाषा से जुड़ा है अनुष्का शर्मा के बेटे के नाम का मतलब? जानें डिटेल्स

Anushka Sharma Baby Boy Name: अनुष्का शर्मा और विराट कोहली दूसरी बार पेरेंट्स बने हैं. सोशल मीडिया के जरिए दोनों ने बताया था कि उन्हें बेटा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ अनुष्का के बेटे के नाम को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बेटे के नाम का मतलब.  

Written by - Anu Singh | Last Updated : Feb 21, 2024, 02:26 PM IST
    • क्या अनुष्का शर्मा के बेटे के नाम का मतलब?
    • बेटे वामिका के बाद बेटे को दिया जन्म
Anushka Sharma Baby Boy Name: टर्किश या संस्कृत किस भाषा से जुड़ा है अनुष्का शर्मा के बेटे के नाम का मतलब? जानें डिटेल्स

नई दिल्ली: Anushka Sharma Baby Boy Name: बी टाउन एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेट विराट कोहली  बीती रात 20 फरवरी को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बेटे के जन्म की घोषणा सोशल मीडिया पर की थी. साथ ही पोस्ट में कपल ने बेटे के नाम का भी खुलासा किया था. इसी बीच सोशल मीडिया पर उनके बेटे के नाम के मतलब की चर्चा तेज हो गई है, आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बेटे के नाम का मतलब?

संस्कृत मान्यताओं के अनुसार ये है 'आकय' का मतलब 

ऐसे तो सोशल मीडिया पर कपल के बेटे के नाम को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. मगर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'अकाय' को संस्कृत भाषा के शब्द से जोड़ा जा रहा है. संस्कृत में अकाय का अर्थ है कुछ भी या ऐसी चीज जिसका कोई आकार न हो, जो बिना शरीर और काया हो, बता दें कि निराकर भगवान शिव को भी कहा जाता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

तुर्की भाषा में क्या है 'आकय' का मतलब 

अनुष्का और विराट के बेटे का नाम 'अकाय' को कुछ लोग तुर्की भाषा से भी जोड़ रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक अकाय नाम  के कई मतलब हैं. ये तुर्की भाषा का नाम है, जिसका अर्थ चमकता चांद होता है. इसमे कोई शक नहीं है कि अनुष्का-विराट ने बेटी की तरह ही बेटे का नाम भी बहुत यूनिक रखा है.

अनुष्का से जुड़ा है खास कनेक्शन

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने दिसंबर 2017 में शादी की थी. उनकी पहली संतान जनवरी 2021 को एक बेटी हुई. बेटी का नाम कपल ने वामिका रखा. अब इसके करीब 3 साल बाद विराट और अनुष्का दूसरी बार पेरेंट्स बने हैं. कपल ने हाल ही में एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी शेयर की है. विराट और अनुष्का ने अपने बेटे का नाम अकाय रखा है. कनेक्शन की बात करें तो विराट कोहली का नाम V से शुरू होता है और वामिका का नाम भी V एल्फाबेट से रखा गया है. ऐसा ही दूसरी संतान के साथ भी किया गया है. अनुष्का का नाम A से शुरू होता है और बेटे अकाय का नाम भी A से ही रखा गया है.

ये भी पढ़ें- Rakul Preet-Jacky Bhagnani Wedding: एक नहीं दो रीति-रिवाजों से रकुल और जैकी लेंगे फेरे, शादी के बाद होस्ट करेंगे पार्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़