रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म 'महाराज', हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

Maharaj Controversy: आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म 'महाराज' 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. मेकर्स ने बिना किसी प्रमोशन और ट्रेलर के डायरेक्ट फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला कर लिया है. फिल्म विवादों में घिरी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2024, 12:56 PM IST
  • नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी 'महाराज'
  • मेकर्स पर लगा सनातन के अपमान का आरोप
रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म 'महाराज', हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

नई दिल्ली:Maharaj Controversy: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने आमिर खान के बेटे जुनैद खान का एक्टिंग डेब्यू विवादों में घिर गया हैं. उनकी फिल्म 'महाराज' ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार है. लेकिन इससे पहले ही फिल्म विवादों में आ गई है. वहीं मेकर्स फिल्म को चुपचाप से रिलीज करने की फिराक में है.

14 जून को रिलीज होगी फिल्म

जुनैद खान की पहली फिल्म 'महाराज' 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. लेकिन मेकर्स या स्टार्स की तरफ से अब तक ना तो फिल्म का कोई टीजर न ही ट्रेलर जारी किया गया है. इसकी वजह ये है कि 'महाराज' को बैन करने की मांग उठ रही है. मेकर्स कंट्रोवर्सी से बचने के लिए फिल्म का प्रमोशन तक नहीं कर रहे है.

'महाराज' हो बैन

हिंदू जनजागृति समिति ने केंद्र सरकार से जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज' पर बैन लगाने की मांग उठाई है. समिति ने कहा कि फिल्म में साधु संत और वल्लभ संप्रदाय के खिलाफ काफी कुछ गलत दिखाया गया है. इसके अलावा समिति ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कानून व्यवस्था बिगड़ी तो इसके लिए यशराज फिल्म्स और नेटफ्लिक्स जिम्मेदार होंगे.

हिंदू भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

बता दें कि 'महाराज' एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में एक हिंदू धार्मिक नेता के कैरेक्टर को गलत तरीके से पेश किया गया है. ऐसे में विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा का कने मेकर्स पर लोगों की भावनाएं आहत होने का आरोप लगाया है. बता दें की लोग भावनाएं आहत होने का कयास लगा रहे हैं.

मेकर्स का बड़ा फैसला

पीपिंग मून की रिपोर्ट के मुताबिक यशराज और नेटफ्लिक्स इंडिया मामले को बढ़ावा नहीं देना चाहते हैं. वहीं नेगेटिव चीजों से बचने के लिए मेकर्स वैसे ही काम करेंगे, जैसे 'पठान' के दौरान किया था. फिलहाल फिल्म का रिलीज होना तय है.

ये भी पढ़ें-  Kissa-E-Johnny Walker: दुनिया को हंसाने वाले जॉनी वॉकर को जब चेन्नई से हो गई थी नफरत, 33 साल तक इस वजह से शहर में नहीं रखा था कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़