राजस्थान से नड्डा राज्यसभा जाएंगे या पूनिया-राठौड़ को मिलेगी सांसदी?

 Rajya Sabha Election Rajasthan: 8 फरवरी के बाद राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है. चर्चा है कि राजस्थान से जेपी नड्डा भी राज्यसभा जा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2024, 10:02 PM IST
  • जेपी नड्डा का नाम भी चर्चा में
  • राठौड़ को भी मिल सकता है मौका
राजस्थान से नड्डा राज्यसभा जाएंगे या पूनिया-राठौड़ को मिलेगी सांसदी?

नई दिल्ली: Rajya Sabha Election Rajasthan: राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. हाल की स्थिति देखी जाए तो भाजपा के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में 1 सीट जा सकती है. ऐसे में प्रदेश में संभावित उम्मीदवारों की चर्चा होने लगी है. माना जा रहा है कि 8 फरवरी के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. 

जेपी नड्डा का नाम चर्चा में
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल से राज्यसभा सांसद हैं. लेकिन अप्रैल में उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. वहीं, हिमाचल में इस बार विधायकों के आंकड़े भाजपा के पक्ष में नहीं है, वहां पर कांग्रेसी उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है. ऐसे में नड्डा को किसी अन्य राज्य से राज्यसभा भेजा जा सकता है. राजस्थान में भाजपा के पास पर्याप्त बहुमत है, ऐसे में नड्डा को यहां से भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है. 

राठौड़ और पूनिया का नाम भी संभव
भाजपा के दो दिग्गज राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया इस बार का विधानसभा चुनाव हार गए थे, राठौड़ को तारानगर से नरेंद्र बुडानिया ने चुनाव हराया. वहीं, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया भी आमेर में हार गए. ऐसे में चर्चा है कि पार्टी दोनों को राज्यसभा में भेज सकती है. इनके अलावा, किरोड़ी लाल बैंसला के बेटे विजय बैंसला का नाम भी चर्चा में है. 

राठौड़ बोले- मेरा टिकट मांगने का अधिकार नहीं
पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम लोकसभा चुनाव के लिए भी चर्चा में है. ऐसा माना जा रहा है कि वो राजसमंद या जयपुर ग्रामीण से पार्टी उन्हें टिकट दे सकती है. लेकिन राठौड़ से जब ये पूछा गया कि वो कहां से चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि मैं एक पराजित व्यक्ति हूं, मुझे कुछ मांगने का अधिकार नहीं है. हालांकि, पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, मैं निभाऊंगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़