Prashant Kishor: अगले बिहार चुनाव में नीतीश को कितनी सीटें आएंगी? जानें PK की भविष्यवाणी

Prashant Kishor on Nitish Kumar: प्रशांत किशोर ने कहा है कि नीतीश कुमार मेरी बात सुनने के बाद डर कर महागठबंधन छोड़कर भागे. उन्हें ऐसा लग गया था कि प्रशांत कह रहा है तो सच में ऐसा ही होगा. मैंने पहले ही कह दिया था कि महागठबंधन में नीतीश 5 सीटें भी नहीं जीत पाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 02:47 PM IST
  • नीतीश कुमार बदल चुके हैं पाला
  • अब BJP के समर्थन से हैं CM
Prashant Kishor: अगले बिहार चुनाव में नीतीश को कितनी सीटें आएंगी? जानें PK की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: Prashant Kishor on Nitish Kumar: राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के लिए भविष्यवाणी की है. पीके ने का है कि 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में CM नीतीश की पार्टी JDU के 20 MLA भी नहीं जीत पाएंगे. 

प्रशांत किशोर ने क्या भविष्यवाणी की?
प्रशांत किशोर ने एक साल बाद होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अभी भविष्यवाणी कर दी है. प्रशांत ने कहा है कि आप लिखकर रखिए कि नीतीश चाहे जिस गठबंधन में 2025 का विधानसभा लड़ें, इनके 20 से कम विधायक चुनकर आएंगे. फिर चाहे वे BJP के साथ लड़ें या महागठबंधन के. JDU के 20 विधायक भी नहीं जीत पाएंगे. यदि 20 से ज्यादा जीते तो मैं बिहार की जनता से माफी मांग लूंगा.’

'मेरी बात सुन नीतीश डरे, फिर भागे'
प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने नीतीश के बारे में 4-5 महीने पहले भी कहा था कि अगर वे महागठबंधन के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, तो 5 सीटें भी नहीं आएंगी. नीतीश कुमार मेरी बात सुनने के बाद डर कर महागठबंधन छोड़कर भागे. उन्हें ऐसा लग गया था कि प्रशांत कह रहा है तो सच में ऐसा ही होगा. 

प्रशांत- जनता बेवकूफ नहीं है
प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार जनता काफी व्याकुल है. जनता ने नीतीश को वोट किया, लेकिन ये आदमी बार-बार इधर-उधर पलट था है. जनता आज असहाय महसूस कर रही है और नीतीश खुद को चतुर समझ रहे हैं. बिहार की जनता इतनी बेवकूफ नहीं है. 

नीतीश बदल चुके पाला
गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने साल 2020 में भाजपा के साथ विधानसभा चुनाव लड़ा. फिर उन्होंने RJD से गठबंधन कर लिया. इसके बाद इसी साल 28 जनवरी, 2024 को एक बार फिर भाजपा में जाकर CM पद की शपथ ले ली. 

ये भी पढ़ें- एक हो सकते हैं BJP और BJD, 15 सालों बाद होगा बड़ा खेल! विपक्षी INDIA गठबंधन को लगेगा झटका?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़