West Bengal Chunav Live: फिर हिंसा की आग में सुलगा पश्चिम बंगाल, TMC कार्यकर्ता की मौत, BJP पर आरोप

West Bengal Chunav Live: पश्चिम बंगाल में छठे चरण के मतदान से पहले तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मतदान से कुछ घंटे पहले पूर्वी मिदनापुर में एक टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 09:48 AM IST
  • बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप
  • बीजेपी कार्यकर्ता की भी हुई थी हत्या
West Bengal Chunav Live: फिर हिंसा की आग में सुलगा पश्चिम बंगाल, TMC कार्यकर्ता की मौत, BJP पर आरोप

नई दिल्लीः West Bengal Chunav Live: पश्चिम बंगाल में छठे चरण के मतदान से पहले तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मतदान से कुछ घंटे पहले पूर्वी मिदनापुर में एक टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई.  

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि टीएमवाईसी के उपाध्यक्ष एस के मोइबुल की बीजेपी के कुछ लोगों ने हत्या कर दी. इस मामले में महिषादल पुलिस ने बीजेपी की 5 कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया है. आरोप है कि शुक्रवार रात मोइबुल जब घर लौट रहे थे, तब उन पर हमला किया गया. 

पूर्वी मिदनापुर के ही बक्चा इलाके में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प हुई. इसमें टीएमसी कार्यकर्ता अनंत बिजली गंभीर रूप से घायल हो गया. टीएमसी का आरोप है कि पीड़ित को लोहे की रॉड और डंडों से पीटा गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर है.

बता दें कि आज पश्चिम बंगाल में तामलुक, कांथी, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, घाटल, बंकुरा और बिशनुपुर लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.

बीजेपी कार्यकर्ता की भी हुई थी हत्या

इससे पहले गुरुवार सुबह पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम में भाजपा की महिला कार्यकर्ता रोटीबाला अरी की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के 25 कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. जिला पुलिस सूत्रों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि मृतका की बेटी मंजू अरी की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की.

मंजू ने सत्ताधारी पार्टी के 25 कार्यकर्ताओं के नाम बताए हैं. पता चला है कि हमले के बाद इनमें से कई इलाके से भाग गए हैं. हमले मे एक महिला की मौत हो गई थी और सात अन्य घायल हो गए थे.

बीजेपी नेता ने पुलिस पर उठाए सवाल

एफआईआर में शेख सुफियान, शेख अल्लाहराजी, खोकोन शिट और देबू रॉय जैसे तृणमूल के स्थानीय दिग्गजों के नाम शामिल हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि एफआईआर में शामिल कई लोगों ने घटना के विरोध में गुरुवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद इलाके को छोड़ दिया. पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता और नंदीग्राम से पार्टी विधायक सुवेंदु अधिकारी ने स्थानीय पुलिस पर मामले में आरोपियों को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि घटना के बाद स्थानीय थाने के प्रभारी निरीक्षक ने कुछ आरोपियों के साथ बैठक की थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़