Haryana: JJP और INLD का हो सकता है गठबंधन, चौटाला परिवार को फिर से एक करने के प्रयास तेज!

JJP INLD Alliance: जजपा और इनेलो के बीच गठबंधन हो सकता है. अजय चौटाला ने अपने बयान से इसके संकेत दिए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2024, 12:21 PM IST
  • अजय चौटाला ने दिए संकते
  • कहा- बड़े चौटाला लेंगे फैसला
Haryana: JJP और INLD का हो सकता है गठबंधन, चौटाला परिवार को फिर से एक करने के प्रयास तेज!

नई दिल्ली: JJP INLD Alliance: हरियाणा में नए सिरे से गठबंधन की शुरुआत हो सकती है. कयास हैं कि जनता जन नायक पार्टी (JJP) और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के बीच गठबंधन हो सकता है. JJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि  जजपा-इनेलो के साथ आने को तैयार है.

क्या बोले अजय चौटाला?
 भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर JJP प्रत्याशी राव बहादुर सिंह के लिए प्रचार करने पहुंचे अजय चौटाला ने कहा कि कई लोग जेजेपी और इनेलो के गठबंधन के प्रयास में जुटे हुए हैं. चौटाला साहब बड़े हैं, उनका पहल करने का दायित्व बनता है. वे कल बुलाएं, तो हम कल ही चले जाएंगे. 

निशान सिंह ने क्यों छोड़ी पार्टी?
प्रेस वार्ता में अजय चौटाला से JJP प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह के पार्टी छोड़ने पर भी सवाल पूछा गया. इस पर अजय सिंह चौटाला ने कहा कि निशान सिंह के पार्टी छोड़ने की सूचना मुझे भी टीवी से मिली. जब वे मुझसे मिलेंगे तो मैं उनसे इसका कारण जरूर पूछूंगा. उन्होंने कभी मेरे सामने नाराजगी जाहिर नहीं की. 

ओपी चौटाला के बेटे हैं अजय और अभय
गौरतलब है कि JJP नेता अजय सिंह चौटाला और INLD नेता अभय सिंह चौटाला सगे भाई हैं. इनके पिता ओमप्रकाश चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के बेटे थे. ओमप्रकाश चौटाला 1999 से 2005 तक हरियाणा के CM भी रहे हैं.

भाजपा में जा सकते हैं 2 विधायक
JJP के दो विधायक जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं. ये दोनों ही हिसार जिले के बताए जा रहे हैं. ये विधायक भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से लगातार संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर वोटिंग, जानें कौन हैं 3 सबसे अमीर प्रत्याशी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़