Election 2023: पूर्वोत्तर के नतीजों पर बीजेपी की आई प्रतिक्रिया, किरेन रिजिजू ने बताया जीत का मंत्र

Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पूर्वोत्तर में शांति और विकास के एजेंडे की सराहना की. भाजपा त्रिपुरा में अधिकतर सीटों पर आगे है जबकि नगालैंड में उसका गठबंधन सत्ता में बरकरार रहने की राह में है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2023, 02:19 PM IST
  • केंद्र ने क्षेत्र की शांति, विकास के लिए काम
  • मोदी सरकार ने दूरियों को किया कमः रिजिजू
Election 2023: पूर्वोत्तर के नतीजों पर बीजेपी की आई प्रतिक्रिया, किरेन रिजिजू ने बताया जीत का मंत्र

नई दिल्लीः Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पूर्वोत्तर में शांति और विकास के एजेंडे की सराहना की. भाजपा त्रिपुरा में अधिकतर सीटों पर आगे है जबकि नगालैंड में उसका गठबंधन सत्ता में बरकरार रहने की राह में है. 

केंद्र ने क्षेत्र की शांति, विकास के लिए काम
केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने पहली बार देखा है कि केंद्र ने क्षेत्र में शांति और विकास लाने के लिए कितनी बारीकी और ईमानदारी से काम किया है. चाहे वह राजमार्ग बनाने जैसी बड़ी परियोजनाएं हों या उन्हें पेयजल, मुफ्त राशन और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना हो. 

मोदी सरकार ने दूरियों को किया कमः रिजिजू
उन्होंने कहा कि केंद्र और पूर्वोत्तर के बीच पहले एक व्यापक अंतर था, लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूरियों को खत्म कर दिया है. रिजिजू ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने देखा है कि कैसे भाजपा ने पुरानी समस्याओं को हल करके उनसे किए गए अपने वादों को पूरा करने के लिए काम किया है. 

भाजपा की बढ़त पर पार्टी महासचिव खुश
भाजपा महासचिव तरुण चुग ने त्रिपुरा एवं मेघालय के शुरुआती नतीजों में भाजपा की शानदार बढ़त पर खुशी जताई और कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा प्रचंड जीत की ओर अग्रसर होते हुए कांग्रेस का सफाया करने जा रही है. निर्वाचन आयोग की ओर से प्राप्त रुझानों के मुताबिक कि भाजपा ने त्रिपुरा में तीन सीटें जीती हैं और 60 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 29 पर आगे है. उसकी सहयोगी आईपीएफटी ने एक सीट जीती है. 

नगालैंड में एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन आगे
नगालैंड में एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन 39 सीटों पर आगे हैं. मेघालय में भाजपा का प्रदर्शन हालांकि उम्मीद के मुताबिक नहीं दिख रहा है क्योंकि वह पहली बार सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद केवल तीन सीटों पर आगे है. मेघालय और नगालैंड में भी विधानसभा की 60-60 सीटें हैं. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Meghalaya Chunav 2023: गठबंधन की खुली गांठ फिर बंधने को तैयार, एनपीपी बोली...

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़