Bharatpur-Sonhat Vidhan Sabha Chunav 2023: भरतपुर-सोहनत की सीट पर भाजपा ने जीत की हासिल, कांग्रेस को दी इतने वोटों से मात

छत्तीसगढ़ राज्य में भरतपुर-सोनहत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित सीट है। इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या लगभग 171,000 है, जिनमें से 84,900 पुरुष मतदाता, 86,000 महिला मतदाता और 6 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 4, 2023, 12:29 PM IST
Bharatpur-Sonhat Vidhan Sabha Chunav 2023: भरतपुर-सोहनत की सीट पर भाजपा ने जीत की हासिल, कांग्रेस को दी इतने वोटों से मात

Bharatpur-Sonhat Vidhan Sabha Chunav 2023: Chhattisgarh की Bharatpur-Sonhat पर भाजपा की रेणुका सिंह ने चुनाव में बाजी मारकर जीत का परचम लहरा दिया है. रेणुका सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कामरो को 4919 वोटों से शिकस्त दी है. बता दें कि इस सीट पर रेणुका ने कमल खिला दिया है.यहां पर 16 राउंड में वोटों की गिनती हुई थी. इस सीट पर रेणुका को 55809 वोट मिले तो वहीं कांग्रेस की बात करें तो गुलाब को 50890 वोल मिले थे. दोनों प्रत्याशियों की हार और जीत के बीच 4919 वोटों का अंतर देखने को मिला था.  

 

छत्तीसगढ़ राज्य में भरतपुर-सोनहत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित सीट है। इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या लगभग 171,000 है, जिनमें से 84,900 पुरुष मतदाता, 86,000 महिला मतदाता और 6 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं. इस क्षेत्र में लोग अक्सर पार्टी के आधार पर वोट करते हैं, लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर नाम से नया जिला बनाए जाने के कारण इस वर्ष स्थिति अलग है. इस कदम से निवर्तमान विधायक गुलाब कमरो को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह है. निर्वाचन क्षेत्र की कुछ प्रमुख हस्तियों में उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत शामिल हैं. यहां पर भाजपा ने रेणुका सिंह को अपना उमीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस ने गुलाब सिंह कामरो को मैदान में उतारा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़