Bihar: खत्म नहीं होगी लालू की जेल यात्रा, 27 नवंबर तक टली जमानत पर सुनवाई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले के दोषी लालू यादव की जेल यात्रा फिलहाल जारी रहेगी अर्थात उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा क्योंकि उनकी जमानत पर सुनवाई टल गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2020, 01:17 PM IST
    • आधी सजा काटने के आधार पर जमानत की अर्जी
    • दुमका कोषागार से अवैध निकासी में 7 साल की सजा
Bihar: खत्म नहीं होगी लालू की जेल यात्रा, 27 नवंबर तक टली जमानत पर सुनवाई

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के बीच RJD को बड़ा झटका लगा है. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को फिलहाल जेल में ही रहना पड़ेगा. चारा घोटाला करने  के मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. अब मामले की सुनवाई 27 नवंबर को होगी.  

आधी सजा काटने के आधार पर जमानत की अर्जी

आपको बता दें कि दुमका ट्रेजरी मामले में लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा हुई थी. लालू प्रसाद यादव के वकील ने सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाते हुए लालू प्रसाद यादव के लिए जमानत अर्जी दाखिल की है जिस मामले में आज सुनवाई टल गई. अब लालू की जमानत के मामले की सुनवाई 27 नवंबर को होगी.

क्लिक करें- CDS बिपिन रावत ने चीन से तनाव और पाकिस्तान के इस्लामिक आतंकवाद पर कही बड़ी बात

दुमका कोषागार से अवैध निकासी में 7 साल की सजा

दुमका कोषागार से करोड़ों रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा सुनाई थी. अदालत के द्वारा लालू प्रसाद यादव पर जुर्माना भी तय किया गया था. लालू यादव को चारा घोटाला के तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है.

क्लिक करें- बिहारवासियों के नाम PM मोदी का पत्र, पढ़ें 9 बड़ी बातें

जेल से निकलने के लिये हर जुगाड़ कर रहे लालू

गौरतलब है कि बिहार राज्य के वर्षों तक मुख्यमंत्री रहने वाले लालू यादव जेल में अपने अपराध की सजा काट रहे हैं. उन पर जनता के पैसे की चोरी करने का आरोप साबित हो चुका है. RJD हमेशा कहती है कि लालू यादव ने सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ते रहे लेकिन ये कड़वी सच्चाई है कि लालू यादव ने घोटाले करके जनता को ही नुकसान पहुंचाया था जो आरोप सच साबित भी हो चुका है और अदालत उन्हें कड़ी सजा सुना चुकी है. अब लालू यादव कई बहाने बना रहे हैं और जेल से बाहर निकलने की जुगत में हैं.  

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़