Weather Update: मुंबई में अभी और होगी बारिश, दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई के लिए भी अलर्ट जारी, आज और कल यहां बरसेंगे बादल

Weather Forecast in Mumbai, Delhi: 8 राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए, IMD ने 27 सितंबर के लिए महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, उत्तराखंड, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है. पूरे भारत के मौसम का पूर्वानुमान और अपडेट यहां देखें

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 27, 2024, 01:11 PM IST
  • मुंबई में बिना रुके हो रही बारिश
  • दिल्ली में आज और कल हो सकती है बारिश
Weather Update: मुंबई में अभी और होगी बारिश, दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई के लिए भी अलर्ट जारी, आज और कल यहां बरसेंगे बादल

India Weather Forecast: देश के कई राज्यों में बारिश से बुरा हाल है. वहीं, बारिश रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं, क्योंकि मौसम विभाग ने दोबारा से भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 27 सितंबर के लिए महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, उत्तराखंड, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है.

मुंबई में लोगों की नींद शुक्रवार की सुबह भारी बारिश के साथ खुली. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने मुंबईवासियों के दैनिक जीवन को प्रभावित किया है, जिससे यातायात जाम और जलभराव की समस्या पैदा हो रही है. धुले, नंदुरबार और नासिक जिले आज ऑरेंज अलर्ट पर हैं, जबकि कई अन्य आज येलो अलर्ट पर हैं.

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र मुंबई ने कहा, 'शहर और उपनगरों में सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.' वित्तीय राजधानी में आज दोपहर 12:00 बजे 7 प्रतिशत ह्यूमिडिटी के साथ 28.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

दिल्ली में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में दिन भर हल्की बारिश होने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में आज दोपहर 12:00 बजे 28.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जबकि ह्यूमिडिटी 76 प्रतिशत रही. राजधानी में आज और कल बारिश की संभावना है.

दक्षिण भारत के लिए IMD की चेतावनी
आईएमडी ने 26 सितंबर को जारी अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, '28 और 29 सितंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में, 29 से 30 सितंबर के दौरान केरल और माहे में, 29 सितंबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में और 30 सितंबर को तटीय कर्नाटक में भारी वर्षा होने की संभावना है.'

उत्तर-पश्चिम भारत के लिए IMD की चेतावनी
आईएमडी ने अपने नवीनतम मौसम बुलेटिन में कहा, '27 सितंबर को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है; 28 सितंबर को उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.'

जम्मू में भारी बारिश
बीते दिन शुक्रवार को जम्मू क्षेत्र में भारी बारिश हुई और घाटी में तापमान में गिरावट आई. आईएमडी के अनुसार, दिन भर घाटी में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- पितृ पक्ष में पड़ी Indira Ekadashi क्यों है महत्वपूर्ण? व्रत रखने वाले जरूर करें ये काम, पितरों को मिलेगा मोक्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़