धोनी के साथी ने बीच में छोड़ दी चेन्नई सुपरकिंग्स, कहां से मिला था ऑफर

IPL 2024: ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले लिया है. ब्रावो ने मौजूदा सीपीएल सत्र से पहले कहा था कि यह उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा. अपने शानदार करियर के दौरान ब्रावो ने 582 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने 631 विकेट लिए हैं और लगभग 7 हजार रन बनाए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2024, 02:07 PM IST
  • पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास
  • 2022 में खेला था आखिरी IPL
धोनी के साथी ने बीच में छोड़ दी चेन्नई सुपरकिंग्स, कहां से मिला था ऑफर

नई दिल्लीः IPL 2024: लंबे समय तक चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े रहे ड्वेन ब्रावो संन्यास के बाद इसी टीम के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर जुड़े रहे थे. लेकिन अब उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स को पूरी तरह अलविदा कह दिया है. वह इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ मेंटोर (मार्गदर्शक) के तौर पर जुड़ेंगे. विश्व कप विजेता 40 साल के ब्रावो केकेआर में गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत के मुख्य कोच का पद संभालने के लिए यह भूमिका छोड़ दी थी.  

पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास

उन्होंने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर लिखा, 'आज वह दिन है जब मैं उस खेल को अलविदा कह रहा हूं जिसने मुझे सब कुछ दिया है. एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में इक्कीस साल, यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है. यह कई उतार-चढ़ाव से भरी हुई है. सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपना सपना इसलिए जी सका क्योंकि मैंने इस खेल को हर कदम पर शत प्रतिशत दिया.'

2022 में खेला था आखिरी आईपीएल

उन्होंने कहा, 'मैं इस रिश्ते को जारी रखना चाहूंगा, लेकिन अब वास्तविकता का सामना करने का समय आ गया है.' ब्रावो ने 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था जबकि आईपीएल में उन्होंने अपना आखिरी मैच 2022 में खेला था. वह इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और अफगानिस्तान की टीम के साथ कोच के तौर पर जुड़े थे. 

वहीं नाइट राइडर्स समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने शुक्रवार को कहा, 'डीजे ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना रोमांचक है. उनके व्यापक अनुभव और गहन ज्ञान के साथ-साथ जीतने की उनकी ललक से हमारी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को बहुत फायदा होगा.' 

केकेआर के अलावा वह टी20 लीग में नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी टीमों के भी प्रभारी होंगे. इस भूमिका में आने के बाद उनका चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ लंबे समय तक रहा जुड़ाव खत्म हो जाएगा. 

यह भी पढ़िएः IND vs BAN: इंडिया को टेस्ट मैच जिता सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, बांग्लादेश को चटा सकते हैं धूल!  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़