Vastu Remedies: सिंदूर लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान, भूलकर भी हाथ से न गिराएं ये 5 चीजें

Vastu Remedies: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार घर में ऐसी कई वस्तुएं होती हैं, जिनके हाथों से गिरने को अशुभ और अपशगुन माना जाता है. ये व्यक्ति या परिवार में आने वाली मुसीबतों का संकेत देता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2022, 10:45 AM IST
  • हाथ से नमक गिरना शुभ या अशुभ?
  • पूजा की थाली का गिरने का मतलब?
Vastu Remedies: सिंदूर लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान, भूलकर भी हाथ से न गिराएं ये 5 चीजें

नई दिल्ली. वास्तु शास्त्र में कुछ वस्तुओं का हाथ से गिरना अशुभ माना जाता है. ऐसी कई वस्तुएं हैं, जिनका गिरना भविष्य में होने वाली घंटनाओं से संबंध रखता है. वास्तु शास्त्रों में सिंदूर के गिरने को अपशगुन माना जाता है. वहीं, नमक के गिरने को आर्थिक तंगी का संकेत माना जाता है. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ वस्तुओं के बारें में जिनका हाथों से गिरना व्यक्ति के लिए मुसिबत का संकेत है.

हाथ से नमक गिरना
शास्त्रों के अनुसार, नमक का हाथ से गिरना बेहद अशुभ संकेत होता है. इससे घर में आर्थिक तंगी आती है और परिवार के लोगों के जीवन में परेशानियां खड़ी होने लगती हैं.

हाथ से चावल गिरना
वास्तु शास्त्र के अनुसार, हाथों से चावाल या किसी भी प्रकार का अनाज गिराना मां अन्नपूर्णा का अपमान माना जाता है. माना जाता है कि ऐसा होने से व्यक्ति के जीवन में भोजन की कमी होती है. इसके साथ ही उसे आर्थिक तंगी जैसी समस्याओं का बी सामना करना पड़ता है.

हाथ से दूध गिरना
शास्त्रों में दूध गिरने को संतान के जीवन में आने वाली परेशानी से जुड़ा माना जाता है. हाथों से दूध का गिरने घर में आने वाले संकट का संकेत देता है. जबकि भगौने में से दूध उबलकर गिरना शुभ माना जाता है.

हाथ से सिंदूर का गिरना
घर में सिंदूर का गिरना अशुभ संकेत माना जाता है. सिंदूर गिरने का मतलब व्यक्ति के जीवन में आने वाली किसी मुसीबत का संकेत होता है. 

पूजा की थाली का गिरना
हाथों से पूजा की थाली के गिरना का मतलब है कि भगवान ने आपकी पूजा स्वीकार नहीं की है. इससे परिवार पर बड़ा संकट छा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यहभी पढ़िए- Vastu Tips: बेडरूम में सोते समय पति-पत्नी ना करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगा ये अंजाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़