Vastu Tips: घर में इस तरह से रखेंगे बर्तन, तो कोसों दूर हो जाएगी Negativity

Vastu Tips For Kitchen: तवे और कड़ाई को कभी भी उल्टा न रखें, नहीं तो घर पर वास्तु दोष लग सकता है. बर्तनों को गंदा भी न छोड़ें, उन्हें धोकर ही रखना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2023, 08:18 AM IST
  • तवे और कढ़ाई का इस्तेमाल करने के बाद इन्हें तुरंत धो दें
  • रोटी बनाने वाले तवे को कभी उल्टा न रखें
Vastu Tips: घर में इस तरह से रखेंगे बर्तन, तो कोसों दूर हो जाएगी Negativity

नई दिल्ली: Vastu Tips For Kitchen: वास्तु शास्त्र घर में सही तरीके से रहने के लिए कुछ नियम बताता है, जिनकी पालना करने से आप पर देवों की कृपा बनी रहती है. वास्तु शास्त्र में घर की रसोई में बर्तन रखने तक के नियम बताए हैं. कई बार ऐसा होता है कि हम बर्तन को सुखाने के लिए उसे उल्टा रख देते हैं, लेकिन वास्तु बताता है कि घर में बर्तन उल्टे रखने से वास्तु दोष लगने की आशंका रहती है. इससे बचने के लिए क्या कर सकते हैं, आइए जानते हैं. 

तवे को उल्टा न रखें
जिस तवे पर हम रोटी बनाते हैं, उसे कभी भी उल्टा करके ना रखें, इससे वास्तु दोष लग सकता है. आपको भी कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ सकता है.

कड़ाई को उल्टा न रखें
जिस कड़ाई में आप पकवान, सब्जी बनाते हैं या कुछ तलते हैं, उसे उलटा न रखें. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कड़ाई को उलटा रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. 

तवे और कड़ाई को गंदा न छोड़ें
वास्तु शास्त्र बताता है कि तवे और कढ़ाई का इस्तेमाल करने के बाद इन्हें तुरंत धो देना चाहिए, कभी भी गंदा नहीं छोड़ना चाहिए. 

पश्चिम दिशा में रखें बर्तन 
वास्तु शास्त्र के अनुसार पीतल, तांबे, स्टील और के बर्तनों को रसोई की पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. इन नियमों का पालन करने से आप वास्तु दोष से बच सकते हैं.

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: श्राद्ध के दौरान सपने में आपको भी दिख सकता है कौआ, जानिए इसका अर्थ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़